Breaking News

मेलबोर्न में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला

सूर्यकुमार यादव

मेलबोर्न : विश्व के नम्बर एक बैट्समैन सूर्यकुमार यादव की नाबाद तूफानी बल्लेबाजी से भारत ने मेलबर्न में खेले गए अपने आखिरी सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे को 71 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. टीम इंडिया की ओर से दिए गए 187 रन का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में ऑल आउट हो गई. सिकंदर रजा और रयान बर्ल की साझेदारी के अलावा कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सका. सिकंदर ने 34 रन बनाए, जबकि बर्ल ने 35 रन की पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला, जिसमें अश्विन ने तीन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट चटकाए. 

भारत पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका था. इस जीत के साथ उन्होंने ग्रुप 2 में टॉप कर लिया है. अब सेमीफाइनल में उनका सामना ग्रुप 1 की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से होगा. भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में मैच होगा, जहां फाइनल के लिए दोनों टीमें आपस में भिड़ेंगी.

जिम्बाब्वे को पहला झटका पहली ही गेंद पर लगा है. भुवनेश्वर ने वेस्ले मधेवेरे को कोहली के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. जिसके बाद अर्शदीप ने रेजिस चकबवा को बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. मोहम्मद शमी ने सीन विलियम्स को 11 रन पर आउट किया. हार्दिक पांड्या ने कप्तान क्रेग एर्विन (13 रन) का विकेट लिया. मोहम्मद शमी ने टोनी मुनयोंगा (5 रन) को पवेलियन भेजा. अश्विन ने रयान बर्ल का विकेट चटकाया है.

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए थे. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने धमाका किया और 25 गेंद पर 61 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली. सूर्या की पारी के दम पर भारत ने एक विशालकाय स्कोर खड़ा किया. सूर्या के अलावा केएल राहुल ने 35 गेंद पर 52 रन बनाए. जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स को 2 विकेट मिला, तो वहीं रिचर्ड नगारवा, मुज़ारबानी को 1-1 विकेट मिला. 

Loading...

Check Also

मूक – बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने मारी बाजी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, आगरा : बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट ...