Breaking News

मेरा और डाॅ. कफील का अपराध एक तो मुझ पर क्यों नहीं लगा रासुका: कांग्रेस सांसद

अशाेेेक यादव, लखनऊ। लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने डाॅ. कफील खान की रिहाई के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता ने डाॅ. कफील पर लगाए गए रासुका पर सवाल उठाए हैं।

श्री चौधरी ने कहा है कि डाॅ. के साथ अन्याय हो रहा है। डॉ कफील न सिर्फ कुशल सर्जन हैं, बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं। वह हर किसी की मुसीबत में मदद करते हैं। डॉ कफील इस वक्त जेल में है।

कांग्रेस नेता कहा कि डाॅ. कफील पर रासुका के तहत कार्यवाही इसलिए हुई, क्योंकि उन्होंने सीएए और एनआरसी का विरोध किया था। लेकिन मेरे खिलाफ रासुका की कार्रवाई नहीं हुई। जबकि मैंने भी संसद के अंदर और बाहर CAA, NRC का जमकर विरोध किया था।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं अचंभित हूं कि एक युवा डाॅक्टर के साथ ऐसा क्यों हो रहा है। जबकि संविधान में सभी को अपने विचार प्रकट करने और विरोध करने का अधिकार मिला हुआ है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय संगठन यूनाइटेड नेशन्स ने भी डॉ. कफील को जेल से रिहा करने की मांग की है। मेरा स्पष्ट मानना है कि रामराज्य में किसी भी प्रकार का अन्याय, भेदभाव और बदले की कार्रवाई इसके मूल्यों के खिलाफ है। इसलिए डॉ. कफील की तत्काल रिहाई सुनिश्चित करवाई जाए।

यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग 22 जुलाई से 12 अगस्त तक डॉक्टर कफील की रिहाई के लिए महाभियान चला रहा है। जिसके पहले चरण में प्रदेशव्यापी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

डॉक्टर कफील की रिहाई की मांग को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला है। लाखों लोगों ने हस्ताक्षर कर डाक्टर कफील की रिहाई की मांग की है। सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों की संख्या में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यकर्ताओं द्वारा डा. कफील की रिहाई की मांग की गयी है।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर डाॅ. कफील की रिहाई की मांग की थी। प्रियका ने सीएम योगी को लिखे अपने पत्र में गुरू गोरखनाथ की एक सबदी की दुहाई देते हुए डाॅ. कफील खान को रिहा करने की मांग की थी।

Loading...

Check Also

लंदन में लॉकडाउन के विरोध प्रदर्शन में 16 गिरफ्तार, 9 पुलिसकर्मी घायल

लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में लॉकडाउन के विरोध प्रदर्शन में हिंसा भड़कने के बाद करीब ...