Breaking News

मिड-डे मील में छिपकली बरामद होने से 32 बच्चे बीमार

फैजाबाद : हैदरगंज थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गौहानीखुर्द में विषाक्त मिड-डे-मील खाने से 32 बच्चों की हालत बिगड़ गई। बच्चों को सुलतानपुर जिले के कूरेभार, जिले के हैदरगंज व तारुन सीएचसी पर भर्ती कराया गया है। बच्चों की हालत में सुधार बताया जा रहा है। डीएम के निर्देश पर बीएसए की ओर से कराई गई जांच में मिड-डे मील में छिपकली बरामद होने की बात सामने आई है। प्रथम दृष्टया रसोइया व प्रधानाध्यापक की लापरवाही पाई गई है। बीएसए ने प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार पाठक को निलंबित करते हुए तीनों रसोइयों को बर्खास्त कर दिया है।

प्राथमिक विद्यालय गौहानीखुर्द में शनिवार को मिड-डे मील बच्चों के लिए बड़ा खतरा साबित हुआ। शिक्षा क्षेत्र तारुन के इस विद्यालय में सुबह तीन रसोइया श्यामा देवी, सुरसती, विजय बहादुर ने चावल व दाल बना कर बच्चों को परोसा। भोजन के समय प्रधानाध्यापक व विद्यालय का अन्य स्टाफ भी मौजूद था। भोजन करने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी।

आनन-फानन में सरकारी एंबुलेंस बुलाकर बेहोशी हालत में अनामिका, लवकुश, संदीप, मनदीप, सबीना, अंशिका, आंचल, अखिलेश, ज्ञानदीप, शीबू, विमल कुमार, शिखा, कोमल, कमला प्रसाद, शंकर, काजल, आंचल सहित 28 बच्चों को पड़ोसी जिले सुलतानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कूरेभार भेजा गया। चार बच्चों को एसीएचसी तारुन पहुंचाया गया। शेष बच्चों का इलाज विद्यालय में ही चिकित्सकों की टीम ने किया। प्रभारी बीएसए रामशंकर ने बताया कि जांच में छिपकली गिरने की बात सही पाई गई।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...