Breaking News

मनोज सिन्हा ने किया अमरनाथ आधार शिविर का दौरा

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पहलगाम में नुनवान अमरनाथ यात्री आधार शिविर का दौरा किया जबकि यात्रा रविवार को लगातार दूसरे दिन भी स्थगित रही। अब तक एक लाख 13 हजार तीर्थयात्रियों ने हिमशिव लिंग के दर्शन किए है। अमरनाथ यात्रा आज लगातार दूसरे दिन भी स्थगित रही।

शुक्रवार को अमरनाथ पवित्र गुफा के पास एक बड़ा बादल फटने से 16 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई तथा 36 अन्य घायल हो गये तथा अब तक कई लापता है। भारतीय सेना का बचाव अभियान पिछले 48 घंटों से लगातार जारी है। लोगों के अभी भी बचे होने की उम्मीद में जवान मलबे में लापता लोगों को खोजने का प्रयास कर रहे है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक अतुल करवाल ने इन्फैन्ट्री बटालियन 17 जेके राइफल बटालियन के कमांडिग आफिसर और अन्य अधिकारियों के साथ बालटाल के बादल फटने से प्रभावित विभिन्न जगहों पर सेना के संगम और ब्रारिमार्ग जगहों पर चलाए जा रहे बचाव अभियान का दौरा किया।

उपराज्यपाल ने पहलगाम के नुनवान आधार शिविर का दौरा करने के बाद कहा कि हमें उम्मीद है कि यात्रा को पुन जल्द शुरु किया जा सकेगा। बादल फटने से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को ठीक करने का प्रयास जारी है। श्री सिन्हा ने यात्रियों से भी बातचीत की और स्वास्थ्य सुविधाओं और लंगर की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Loading...

Check Also

शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे एक दिन के बिहार दौरे पर जाएंगे, मिलेंगे तेजस्वी यादव व अन्य नेताओं से

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मुंबई / पटना : उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना के ...