Breaking News

लखनऊ : राजधानी में खुला अंतरराष्ट्रीय शॉपिंग मॉल लुलु, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

अशाेक यादव, लखनऊ । यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को और एक इतिहास बन गया। करीब 2000 करोड़ की लागत से बने विशालतम लुलु शॉपिंग मॉल का रविवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ,निवेश प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल नंदी और पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

एक समय में 50000 लोगों की शॉपिंग की क्षमता वाले शॉपिंग मॉल में 300 वाहनों की पार्किंग की सुविधा भी है। लुलु मॉल मैं 300 अंतर्राष्ट्रीय फैशन बैंकों के आउटलेट होंगे। यहाँ आने वाले लोगों के विविध स्वाद के लिए, मॉल में 15 बढ़िया भोजन रेस्तरां और कैफे और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है । जिसमें 1600 लोगों के बैठने की क्षमता है।

लुलु ग्रुप के रीजनल डायरेक्टर जयकुमार गंगाधरन ने बताया कि लखनऊ के इस मॉल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय सबसे बड़ा इनडोर एंटरटेनमेंट सेंटर, फंटुरा और लुलु हाइपरमार्केट भी होगा। अत्याधुनिक फूड कोर्ट और आकर्षक मनोरंजन आउटलेट के साथ भारत के कुछ सबसे बड़े रिटेल ब्रांडों की मौजूदगी रहेगी।

उन्होंने कहा कि जब इस प्रोजेक्ट की शुरुआत करने वाले थे तभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत हुई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम ने जो विश्वास हम सब पर जताया था, वह आज पूरा हुआ। मुख्यमंत्री योगी ने माल के उद्घाटन करने की बात कही थी और आज वह शॉपिंग मॉल का राजधानी में उद्घाटन कर रहे हैं

सीएम ने बैटरी चलित ट्राली से घुमा पूरा माल

लुलु शॉपिंग मॉल के उद्घाटन के बाद लुलु समूह के अधिकारी और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैटरी चलित खुली ट्राली पर बैठकर माल का भ्रमण भी किया। इस दौरान ओडीओपी उत्पादों के स्टाल को देखकर वह मुस्कुरा उठे।

इस अवसर पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, सचिव सूचना संजय प्रसाद समेत शासन के अन्य उच्चाधिकारी मौजूद थे।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...