Breaking News

भारतीय पैरा तीरंदाजों ने फाजा विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में एक स्वर्ण, दो रजत पदक जीते

पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सातवें फाजा पैरा तीरंदाजी विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के अंतिम चार चरण में शानदार प्रदर्शन करके पुरूष कंपाउंड वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ज्योति बालियान ने भी रूस की जियोवा अनास्तासिया को 139 . 138 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

अब भारतीय तीरंदाज कम से कम दो रजत और एक स्वर्ण पदक जीत सकेंगे। सेमीफाइनल में राकेश ने तुर्की के आयगन एर्डोगन को 143 . 138 से मात दी । इससे पहले स्वामी ने स्लोवाकिया के मार्सल पावलिक को 145 . 143 से हराया। पावलिक दुनिया के पूर्व नंबर एक और पिछले साल के चैम्पियन हैं।

आठवीं वरीयता प्राप्त राकेश ने क्वार्टर फाइनल में उक्रेन के सेरही ए को मात दी थी। बालियान का सामना फाइनल में रूस की स्टेपानिडा अर्ताखिनोवा से होगा। महिला रिकर्व में पूजा को ईरान की पैरालम्पिक पदक विजेता जाहरा नेमाती ने 6 . 0 से हराया। इससे पहले रिकर्व तीरंदाज हरविंदर सिंह और विवेक चिकारा क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए थे।

नई दिल्ली। नवीन बूरा ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में 69 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया जबकि मनजीत सिंह (प्लस 91 किलो) क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बूरा ने ब्राजील के एरावियो एडसन को 5.0 से हराया।

दूसरी ओर मनजीत ने आयरलैंड के जाइटिस लिसिंस्कास को प्री क्वार्टर फाइनल में मात दी । इससे पहले ज्योति गूलिया (51 किलो) ने दो बार की विश्व चैम्पियन कजाखस्तान की नाजिम कजाइबी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। टूर्नामेंट में 30 देशों के मुक्केबाज भाग ले रहे हैं जिसमें भारत ने 12 सदस्यीय टीम भेजी है।

Loading...

Check Also

इंडियन प्रीमियर लीग 2021: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की निगाहें लय हासिल करने पर

तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपनी पहली जीत दर्ज करने ...