Breaking News

बलात्कारी बाबा के ठाठ: पानी के अंदर रेस्तरां, फाइव स्टार होटल, हेलिपैड

सिरसा |  डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के सिरसा केा डेरा किसी स्मार्ट सिटी से कम नहीं है। यह आप उन सभी चीजों को लुत्फ उठा सकते हैं जो कि किसी फाइव स्टार हॉटल में भी शायद न मिले। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में द शाइनिंग मैजिक ग्रैंड रिसोर्ट, मनोरंजन पार्क, सिनेमा हॉल, पेट्रोल पंप, सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल, आईटी कॉलेज, इंटरनेशनल स्कूल, गर्ल्स कॉलेज, दैनिक अखबार, मासिक पत्रिका और अपना चैनल भी है। इस डेरे में आपको हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी जो कि किसी स्मार्ट सिटी में ही होती हैं। राम रहीम के एसएमजी रिजोर्ट की बात करें तो इसमें दुनिया के सात अजूबों के होने की बात कही जाती है।
इसका रेस्तरां पानी के अदंर हैं। इस तीन मंजिला हॉटल में करीब 59 कमरे हैं जिनकी कीमत 9 हजार रुपए से ज्यादा प्रति कमरा है। इसके अलावा इस रिजोर्ट में हेल्थ कल्ब, स्पा कल्ब और जकूबी जैसी कई चीजें हैं। इन सबके अलावा 23 एकड़ जमीन पर एमएसजी खेल गांव का निर्माण भी किया गया है। एनबीटी के अनुसार इस खेल गांव के अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, टेनिस लॉन जिनमें क्ले कोर्ट और सिंथेटिक कोर्ट दोनों शामिल हैं। इसके अलावा रोलर स्केटिंग स्टेडियम, फुटबॉल, हैंडबॉल, वालीबॉल, हॉकी, बॉस्केटबॉल, नेटबॉल, जिम्नास्टिक, गन शूटिंग जैसे खेलों के लिए स्टेडियम की भी सुविधा उपलब्ध है।

 

 

इस डेरे में एक सत्संग हॉल भी जो कि कई सौ स्क्वेयर मीटर में फैला हुआ है। इस सत्संग हॉल में लाखों लोग एक साथ आसानी से बैठ सकते हैं। इतना ही नहीं राम रहीम के आश्रम में एक हेलीपैड भी है जिसपर केवल राम रहीम का हेलीकॉप्टर उतरता था या फिर किसी वीआईपी का। राम रहीम के पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं जिनमें मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी, लेक्सस और टोयोटा जैसी गाड़ियां शामिल हैं। इसके अलावा राम रहीम के गैराज में कई महंगी स्पोर्ट्स बाइक भी खड़ी रहती हैं। बता दें कि इस डेरे कि स्थापना 1948 में बलूचिस्तान के फकीर शाह मस्ताना द्वारा की गई थी। वे अपने गुरु के हुकुम पर भारत आए थे। यहां कुछ समय उन्होंने राधास्वामी सतसंग में समय गुजारा और फिर अपने डेरे की स्थापना की। 1960 में उन्होंने अपना शरीर त्याग दिया था।

Loading...

Check Also

मैनपुरी लोकसभा तथा खतौली एवं रामपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रदेश में 21-मैनपुरी लोकसभा तथा 15-खतौली एवं 37-रामपुर विधान ...