Breaking News

पांच साल में 300 गुना बढ़ गई संपत्ति, अमित शाह के आए ‘अच्छे दिन

अहमदाबाद। गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ने वाले लगभग सभी प्रमुख उम्मीदवारों की संपत्ति में खासा इजाफा हुआ है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। 2012 में उनकी चल संपत्ति जहां 1.90 करोड़ रुपए की थी। वहीं, अब यह बढ़कर 19 करोड़ हो गई है। 2017 के ऐफिडेविट में शाह ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है उसके अनुसार उन्हें 10.38 करोड़ रुपए की चल संपत्ति पैतिृक तौर पर भी मिली है।

कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी ने इस बार अपने हलफनामे में कबूल किया है कि अभी तक उन्होंने बी.कॉम डिग्री पूरी नहीं की है। वहीं, 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान उनकी तरफ से दायर ऐफिडेविट में दावा किया गया था कि उन्होंने 1994 में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉरस्पॉन्डेंस कोर्स के जरिए फर्स्ट ईयर की पढ़ाई पूरी की है।

इस दावे के बाद एक साथ कई सारे कानूनी केसों का सामना कर रहीं स्मृति ने 2017 के राज्यसभा चुनाव के लिए दायर हलफनामे में इस डिग्री के पूरा नहीं होने का जिक्र किया। कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत अगर राज्यसभा पहुंचते हैं तो वह गुजरात के सबसे मालदार राज्यसभा सदस्यों में से एक होंगे। उनके पास चल और अचल संपत्ति मिलाकर 2012 में 263 करोड़ रुपए की संपत्ति थी, जो 2017 में बढ़कर 316 करोड़ रुपए तक पहुंच गई।

Loading...

Check Also

सीएमएस अलीगंज कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ समारोह भव्य आयोजन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह ...