Breaking News

नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलियाई ओपन, करियर का चौथा ग्रैंडस्लैम

जापान की नाओमी ओसाका ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी को शनिवार को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया। ओसाका का यह चौथा ग्रैंड स्लेम खिताब है। ओसाका ने दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता है।

ओसाका ने इससे पहले 2019 में भी ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। ओसाका ने 2018 और 2020 में यूएस ओपन का खिताब जीता है। तीसरी सीड ओसाका ने 22वीं सीड ब्रॉडी को एक घंटे 17 मिनट में पराजित किया।

ओसाका ने ब्रॉडी से मैच के शुरुआत में कुछ चुनौती मिलने के बाद पहले सेट और दूसरे सेट के बीच लगातार छह गेम जीते। ओसाका ने दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त बनाने के बाद अमेरिकी खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। ओसाका ने इस जीत से अपना विजय क्रम 21 मैच पहुंचा दिया है।

ओसाका ने मैच में चार बार ब्रॉडी की सर्विस तोड़ी और दो बार अपनी सर्विस गंवाई। ओसाका ने मैच में 16 विनर्स लगाए। ब्रॉडी ने मैच में 15 विनर्स लगाए लेकिन चार डबल फाल्ट किये और साथ ही 31 बेजां भूलें भी कीं। ओसाका के रैकेट से 24 बेजां भूलें निकलीं। ओसाका ने पहली सर्विस पर 73 फीसदी अंक जीते और मैच उनकी पहले सर्विस ने ही सारा अंतर पैदा किया।

Loading...

Check Also

आईपीएल में दूसरे दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के सामने कीवी क्रिकेटरों की अनदेखी : साइमन डूल

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ...