Breaking News

दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ आस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट

अशाेक यादव, लखनऊ। आस्ट्रेलिया के तीन बड़े गोल्फ टूर्नामेंट कोविड-19 की भेंट चढ़ गए हैं। शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया गया कि पुरुष और महिला आस्ट्रेलियन ओपन और पीजीए चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है। यह तीनों टूर्नामेंट फरवरी में होने थे।

1945 के बाद से पहली बार हो रहा कि आस्ट्रेलियन ओपन पुरुष गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया जा रहा है। दूसरे विश्व युद्ध के आखिरी साल में पुरुष टूर्नामेंट नहीं खेला गया था। वहीं 1995 के बाद से पहली बार हो रहा है कि पीजीए चैम्पियनशिप नहीं खेली जाएगी और 2006 के बाद से पहली बार महिला आस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट नहीं होगा।

आस्ट्रेलिया पीजीए के मुख्य कार्यकारी गैविन कर्कमैन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “यह अप्रत्याशित है और आस्ट्रेलियाई गोल्फ तथा उसके प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ा झटका है।”

उन्होंने कहा, “हमने सभी संबंधित अधिकारियों और साझेदारों के साथ इस पर महीनों चर्चा की है ताकि हम तीन टूर्नामेंट्स को सुरक्षित तरीके से आयोजित कराने का तरीका निकाल सकें।

लेकिन कई प्लान आने के बाद भी हम इस फैसले पर पहुंचे हैं।” आस्ट्रेलिया ने कोविड को रोकने के लिए अपनी सीमाएं बंद कर रखी हैं। उन्होंने कहा, “हम इन तीनों टूर्नामेंट्स को 2021-22 में दोबारा लाने को तैयार हैं।”

Loading...

Check Also

आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने नारायण के एक्शन को सही पाया

कोलकाता नाइट राइडर्स के वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को रविवार को ...