Breaking News

दूरदर्शन के दफ्तर पहुंची स्मृति ईरानी

नई दिल्ली। वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी को सूचना प्रसारण मंत्रालय की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी के चलते उन्होंने हाल ही में दूरदर्शन के दफ्तर में औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं।

दूरदर्शन के दफ्तर का किया औचक निरीक्षण

सरकारी टीवी चैनल दूरदर्शन और सरकारी रेडियो चैनल ऑल इंडिया रेडियो के दफ्तर में औचक निरीक्षण के दौरान उन्हें एक कर्मचारी दफ्तर में सोता हुआ मिला। केंद्रीय मंत्री ने कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है।

स्मृति ईरानी ने कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि जो भी कर्मचारी सक्रियता से काम नहीं करेगा और नियमित नहीं होगा उसके साथ ऐसा ही बर्ताब किया जाएगा।

दरअसल रविवार को स्मृति ईरानी ने दूरदर्शन के एक वरिष्ठ अधिकारी को अपने दिल्ली स्थित घर पर बुलाया, इसके बाद दोनों दिल्ली के मंडी हाउस स्थित दूरदर्शन के दफ्तर के लिए रवाना हुए।

दूरदर्शन के ऑफिस में औचक निरीक्षण करते हुए वह टेक्निकल रूम में पहुंच गईं, जहां एक वरिष्ठ अधिकारी सो रहा था। मंत्री ने पहले अपना फोन निकाला और सोते हुए कर्मचारी की तस्वीर ली। जब अधिकारी जागा तो बताया गया कि उसे निलंबित कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने इस मामले में सरकार के अतिरिक्त सचिव द्वारा जांच कराए जाने के आदेश दिए हैं और दूरदर्शन में किसी भी प्रकार की अनियमितताओं की रिपोर्ट मांगी है। वह आगे भी इस प्रकार के औचक निरीक्षण कर सकती हैं।

Loading...

Check Also

मन्त्री दया शंकर सिंह ने किया ‘कोफास-2022’ का उद्घाटन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित चार दिवसीय ...