Breaking News

कैसे शान से कर रहा है घोड़े की सवारी यह कुत्ता: देखिये विडियो

नई दिल्ली: धरती पर कुत्ते इंसानों के पहले दोस्त बने थे, जो अब तक कायम है. यही वजह है कि कुत्ते इंसानों की तरह कई काम करते हैं. आपने कुत्ते को खुद से नहाते, कार चलाते, फुटबॉल खेलते आदि इंसानों वाले काम करते हुए देखा होगा. इस बार एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो किसी को भी अचंभे में डाल सकता है.  कैथरीन रेक्मैन (Kathryn Ryckman) के यूट्यब पेज पर 13 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो में कुत्ता घोड़े की सवारी कर रहा है. कुत्ता किसी मंजे हुए घुड़सवार की तरह लगाम थामकर घोड़े की सवारी करता दिख रहा है. कुत्ते की यह अजीबोगरीब हरकत वाला वीडियो टेक्सास शहर का है. यह कुत्ता 10 साल का है और इसका नाम  बैली (Bailey) है.वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि घोड़े की सवारी कर रहे कुत्ते का बैलेंस काफी अच्छा है. वह लगाम को अपने मुंह में दबाए हुए दिख रहा है. इससे पहले कैथरीन रेक्मैन ने अपने यूट्यूब पेज पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनका यही कुत्ता घोड़े को टहलाता हुए दिख रहा था. कुत्ता आगे-आगे चल रहा था और घोड़ा उसके पीछे-पीछे. देखकर ऐसा लग रहा था मानो घोड़ा अपने मालिक के साथ कहीं जा रहा हो.कार का अगला शीशा तोड़कर अंदर घुसा घोड़ा, देखें हैरान करने वाली तस्वीरें

पिछले दिनों राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ऐसा हादसा सामने आया था जिसे देखकर शायद आप विश्वास न करें. कार और घोड़े के हादसे की तस्वीरें बेहद चौंकाने वाले हैं. यह हादसा इतना भयानक था कि घोड़ा कार का अगला शीशा तोड़कर अंदर घुस गया. काफी मशक्कत के बाद घोड़े का सिर कार से निकाला जा सका. इस हादसे में कार को तो नुकसान हुआ ही है, लेकिन चिंता की बात यह है कि घोड़े को भी काफी चोट आई है. रविवार दोपहर को जयपुर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित जयपुर क्लब के सामने एक कार सामान्य गति से आ रही थी, तभी रेलवे स्टेशन की तरफ से एक शख्स घोड़े को लेकर पैदल लौट रहा थी.कार के नजदीक पहुंचते ही घोड़ा न जाने क्यों आपा बैठा और भागने की कोशिश करने लगा. इसी फेर में घोड़ा कार के ऊपर पैर रखकर फांदने की कोशिश करने लगा. तभी उसका पैर लगने से कार के आगे की कांच टूट गई. कांच टूटते ही घोड़े का पैर कार के अंदर चला गया.

कांच के चलते घोड़े के पैर में कई जगह जख्म हो गए हैं. उसके चेहरे पर भी खरोंच आ गई है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घोड़ा के शरीर का आधा से ज्यादा हिस्सा कार के अंदर घुस गया था. इस दृष्य को जिसने भी देखा वह हैरान रह गया. आसपास के लोगों ने जैसे-तैसे कार का दरवाजा खोला और उसमें बैठे शख्स को बाहर निकाला. इसके बाद काफी मशक्कत से घोड़े को भी कार से बाहर निकाला. लोग ये समझ ही नहीं पा रहे थे कि भला घोड़ा कार के अंदर कैसे चला गया. 

Loading...

Check Also

मंत्री धर्मवीर ने फिरोजाबाद में सामूहिक विवाह समारोह में सम्मिलित होकर नव विवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ / फिरोजाबाद : कारागार एवं होमगाडर्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ...