Breaking News

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से लगी सीमा के करीब पाकिस्तान की ओर से आज फिर सीजफायर उल्लंघन किया गया है. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है और एक बच्ची की भी मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार राजौरी में सीमा पार से पाकिस्तान ने गोलीबारी की है. पाकिस्तान की इस संघर्ष विराम उल्लंघन कार्रवाई में भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया और एक बच्ची भी गोलीबारी का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी में 6 साल की साजिदा कफील की मौत हो गई है और दो अन्य घायल भी हो गए हैं.
एएनआई के अनुसार नायक मुदस्सर अहमद शहीद हो गए हैं. मुदस्सर, जम्मू कश्मीर के त्राल से आते हैं.

बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में फायरिंग की थी. दोपहर करीब 1:30 बजे हुई इस घटना के बाद भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए थे.

पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ समय से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रही है. सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना फायरिंग की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है. इससे पहले बुधवार को भी केरन सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे.

सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर न केवल छोटे हथियारों से फायरिंग की गई, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे गए. पाकिस्तान की फायरिंग में लांस नायक रंजीत सिंह और राइफलमैन सतीश भगत शहीद हो गए थे.

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...