Tuesday , July 5 2022
Breaking News

इंग्लैंड में भी हार्दिक पांड्या होंगे टीम इंडिया के कप्तान

नई दिल्ली। टीम इंडिया को इस महीने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 विशेषज्ञों की टीम इंग्लैंड भेज रही है। हार्दिक पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। खास बात यह है कि इस दौरान भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच की तैयारियों में व्यस्त होगी।

इंग्लैंड दौरे पर भारत को तीन-तीन मैचों की टी20 एवं वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसे लेकर एक अहम खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आयरलैंड दौरे पर जाने वाले दल को ही मौका मिल सकता है। ऐसे में हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं।

एक सूत्र ने बताया, ‘भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1-5 जुलाई से बर्मिंघम में आयोजित किया जाना है, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच केवल दो दिन बाद सात जुलाई को साउथैम्पटन में होगा, ऐसे में टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए इतने कम समय में टी20 में स्विच करना मुश्किल होगा। ऐसे में जिस टीम को आयरलैंड सीरीज के लिए चुना गया है, वही टीम इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज खेल सकती है।

5 जुलाई को खत्म होगा टेस्ट मैच, 7 को है पहला टी-20
हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ आयरलैंड में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं, भारत की मुख्य टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। अगर यह टेस्ट पूरे पांच दिनों तक चलता है तो फिर रोहित सहित टेस्ट टीम में शामिल खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में खेलना मुश्किल होगा, क्योंकि इस स्थिति में खिलाड़ियों के पास आराम के लिए सिर्फ एक दिन उपलब्ध होगा।

जानें भारत के इंग्लैंड दौरे का पूरा शेड्यूल-
01 जुलाई- पांचवां टेस्ट-  एजबास्टेन, बर्मिंघम
07 जुलाई- पहला टी20- साउथैंपटन
09 जुलाई- दूसरा टी20- बर्मिंघम
10 जुलाई- तीसरा टी20- नॉटिंघम
12 जुलाई- पहला वनडे- लंदन
14 जुलाई- दूसरा वनडे- लंदन
17 जुलाई- तीसरा वनडे- मैनटेस्टर

 

Loading...

Check Also

IND vs ENG 5th Test : एजबेस्टन में पहली पारी में 17वीं बार 400+ का स्कोर बना, इतने रन बनाने वाली कोई टीम नहीं हारी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेला ...