Breaking News

आईटी शेयरों में बिकवाली से बाजार में नजर आई गिरावट, टीसीएस 4.54 प्रतिशत टूटा

मुंबई। एशियाई बाजारों में कमजोरी और आईटी शेयरों में बिकवाली के चलते प्रमुख शेयर सूचकांकों में सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट हुई। ऐसे में 30 शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 330.14 अंक गिरकर 54,151.70 पर आ गया, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 102.75 अंक फिसलकर 16,117.85 पर था। सेंसेक्स में भारती एयरटेल, टीसीएस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा, विप्रो, इंफोसिस और अल्ट्राटेक सीमेंट गिरने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे।

निवेशकों को खुश करने में नाकाम रहने के बाद टीसीएस 4.54 फीसदी लुढ़क गया। देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी टीसीएस ने शुक्रवार को जून तिमाही के नतीजे जारी किए थे। इस दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ 5.2 प्रतिशत बढ़कर 9,478 करोड़ रुपये हो गया। इस बीच, एनटीपीसी, एमएंडएम, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक हरे निशान में थे।

अन्य एशियाई बाजारों में शंघाई, हांगकांग और सोल में गिरावट थी, जबकि तोक्यो में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 106.63 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

Loading...

Check Also

ओला लांच करेगी सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, मात्र चार सेकेंड में पकड़ेगी 100 किलोमीटर की रफ्तार

नई दिल्ली। आखिरकार स्वतंत्रता दिवस के दिन ओला इलेक्ट्रिक ने भारत की आजादी के 75 साल ...