Breaking News

मोरक्को में मावाज़ीन फेस्टिवल में परफ़ॉर्म करने वाली पहली भारतीय कलाकार बनीं ज़हरा एस खान !

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : मशहूर ब्रिटिश-भारतीय गायिका और अदाकारा ज़हरा एस खान, भारतीय संगीत के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, मावाज़ीन फेस्टिवल में प्रतिष्ठित मंच पर परफ़ॉर्म करने वाली पहली भारतीय कलाकार बन गईं।

अपनी मनमोहक आवाज़ और ऑन-स्क्रीन मौजूदगी के लिए मशहूर ज़हरा के साथ मशहूर म्यूज़िक प्रोड्यूसर अलावन भी शामिल हुईं, जब उन्होंने फेस्टिवल में अपने चार्ट-टॉपिंग हिट्स में से एक, “कुसु कुसु” को अलावन द्वारा रीमिक्स करके परफ़ॉर्म किया। उन्होंने अलावन के साथ मिलकर BTS का गाना “डायनामाइट” भी गाया। ज़हरा की दमदार आवाज़ और स्टेज पर मौजूदगी ने इस शानदार परफ़ॉर्मेंस को दुनिया भर के दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ी। ज़हरा का ऐतिहासिक परफ़ॉर्मेंस भारतीय संगीत की अंतरराष्ट्रीय पहचान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

“मावाज़ीन में परफ़ॉर्म करना एक सपने के सच होने जैसा था,” ज़हरा ने मुस्कुराते हुए कहा। “उस मंच पर खड़े होकर, ATEEZ, मेट्रो बूमिन, निकी मिनाज, कैमिला कैबेलो, सेंट्रल सी, केल्विन हैरिस जैसे वैश्विक आइकन के साथ भारत का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में अभिभूत करने वाला था। लेकिन सबसे अविश्वसनीय हिस्सा? भीड़! यह दुनिया भर से आए चेहरों का एक समुद्र था, जो संगीत की शक्ति से एकजुट थे। मैं एलन और भीड़ के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं, जिन्होंने इस विद्युत ऊर्जा का प्रदर्शन किया। यह रात साबित करती है कि भारतीय संगीत में विश्व मंच पर अपार संभावनाएं हैं, और प्रतिभाशाली एलन के साथ सहयोग करना एक ऐसा सम्मान था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा।” एलन ने कहा, “ज़हराह के साथ मंच साझा करना अभूतपूर्व था।” “उनकी आवाज़ में जादू है, और उनकी मंच उपस्थिति ने जगह में आग लगा दी! हमारे प्रदर्शन पर भीड़ की प्रतिक्रिया विद्युतीय थी और ज़हराह जैसे प्रतिभाशाली कलाकार के साथ सहयोग करना और इस अनुभव को साझा करना एक सच्चा सम्मान था। भारतीय संगीत की समृद्ध विविधता को प्रदर्शित करने वाले इस जादू को एक साथ बनाना एक विशेषाधिकार था।” मावज़ीन फेस्टिवल दुनिया के सबसे बड़े और सबसे मशहूर संगीत समारोहों में से एक है, जो अंतरराष्ट्रीय और मोरक्कन प्रतिभाओं की विविधतापूर्ण रेंज को प्रदर्शित करने के लिए जाना जाता है। दुनिया के दूसरे सबसे बड़े संगीत समारोह के रूप में, मावज़ीन में हर साल 2.5 मिलियन से ज़्यादा लोग आते हैं। सात चरणों में 90 कार्यक्रमों का आयोजन करते हुए, यह उत्सव एक सच्चे संगीत पावरहाउस के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को मज़बूत करता है

अलन एक मल्टी-प्लैटिनम निर्माता/लेखक हैं, जिन्होंने BTS, काई, IVE जैसे कुछ सबसे बड़े Kpop कलाकारों के साथ काम किया है और उनके पास 30 से ज़्यादा बिलबोर्ड नंबर 1 हैं। एक गायिका के रूप में अपनी शैली-झुकाव वाली बहुमुखी प्रतिभा के साथ, ज़हरा ने भारतीय संगीत के कुछ सबसे बड़े नामों के साथ सहयोग करके दर्शकों को आकर्षित किया है, जिसने उन्हें आलोचकों की प्रशंसा और विशाल प्रशंसक आधार दिलाया है। उन्होंने एक कुशल अभिनेता के रूप में भी खुद को स्थापित किया है, उनकी आगामी फ़िल्म “वृषभ” तेलुगु भाषा में एक फंतासी-एक्शन-ड्रामा फ़िल्म है जो बहुत जल्द पूरे भारत में रिलीज़ होगी!

Loading...

Check Also

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम यहाँ ...