Breaking News

WhatsApp ला रहा है दो नए फीचर्स, चैटिंग का मजा होगा दोगुना

WhatsApp इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Android यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स लाने जा रहा है। Facebook के स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ती है। यही वजह है कि ये दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। WhatsApp अपने अगले अपडेट 2.21.13.17 के साथ इन फीचर्स को रोल आउट करने जा रहा है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के ये फीचर्स केवल Android यूजर्स के लिए रोल आउट किए जा रहे हैं। फिलहाल ये फीचर्स बीटा वर्जन के लिए रोल आउट किए जाएंगे। बाद में इनका स्टेबल वर्जन सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, Whatsapp Waveform फीचर को जल्द ही ऐप में जोड़ा जाएगा। साथ ही, Sticker फीचर में भी नया अपडेट लाने की तैयारी की जा रही है। आइए, जानते हैं WhatsApp के इन अपकमिंग फीचर्स के बारे में..

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए यह एक नया और यूनिक फीचर होगा। कंपनी ऐप के लिए Voice Note फीचर को रिडिजाइन करने वाली है। इस फीचर के आने से मैसेजिंग ऐप के वॉयस मैसेजिंग फीचर में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। फिलहाल ऐप पर भेजे गए वॉयस नोट पर एक सीधी लाइन दिखती है। अपडेट के बाद यह एक वेबफॉर्म में दिखेगा। इसका इंटरफेस कंपनी के फोटो शेयरिंग ऐप Instagram के वॉयस नोट फीचर की तरह ही होगा।

वॉयस नोट में वेबफॉर्म जोड़ने के अलावा इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के Sticker Pack में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी Forward Sticker Pack के नाम से इस फीचर को रोल आउट करने जा रही है। Android यूजर पर बीटा वर्जन इस्तेमाल करने वाले यूजर को लेटेस्ट अपडेट के साथ यह फीचर मिलने लगेगा। नए फीचर के जुड़ने से यूजर अब अपने पसंदीदा Sticker Pack को अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकेंगे। हालांकि, यह फीचर थर्ड पार्टी Sticker Pack के लिए काम नहीं करेगा।

Loading...

Check Also

सरकार ने दिया ट्विटर को आखिरी मौका, आईटी नियमों के अनुपालन में विफल रही तो वह आईटी कानून के तहत दायित्व से छूट को गंवा देगी

नई दिल्ली। सरकार ने शनिवार को ट्विटर को नोटिस जारी कर उसे तत्काल नए आईटी नियमों ...