Breaking News

एण्डटीवी की नई प्रस्तुति ‘अटल‘, अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन की अनकही कहानियों का होगा संग्रह

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत के इतिहास में ऐसे कई प्रधानमंत्री रहे हैं, जो रूपांतरकारी नेता बनकर उभरे और जिन्होंने महान दूरदृष्टि और संकल्प के साथ महत्वपूर्ण पलों के माध्यम से देश को आगे बढ़ाया। उनके कार्यकाल में ऐसे कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गये, जिसने देश की नियति तय की और इसे वैश्विक मंच पर एक नई पहचान दिलाई। इन नेताओं ने रणनैतिक दृष्टिकोण और निर्णायक कार्यों से इतिहास के पन्नों में अपना नाम अंकित किया और ऐसी अतुलनीय विरासत छोड़कर गये, जिसने अपार कामयाबी और प्रगति के एक युग को परिभाषित किया। स्वर्गीय अटल बिहार वाजपेयी ऐसे ही एक महत्वपूर्ण नेता थे।

अटल बिहारी वाजपेयी एक प्रभावशाली नेता थे और भारतीयों के दिलों में उनके लिये अत्यधिक सम्मान है। एण्डटीवी अपने शो ‘अटल‘ के माध्यम से उनके बचपन के अनकहे पहलुओं को प्रस्तुत करने के लिये तैयार है। यूफोरिया प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित इस शो में एक ऐसे नेता के जीवन के आरंभिक वर्षों की कहानी दिखाई जायेगी, जिसने भारत की नियति को आकार देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत में ब्रिटिश शासन की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन की कहानियाँ दिखाई जायेंगी और उन घटनाओं, मान्यताओं एवं चुनौतियों पर प्रकाश डाला जायेगा, जिन्होंने उन्हें वह नेता बनाया, जो वे थे।

इस शो की कहानी में उनकी माँ के साथ उनके संबंध पर प्रकाश डाला जायेगा, जिन्होंने उनकी आस्थाओं, मूल्यों और चिन्तन पर गहरा प्रभाव डाला। एक ओर, भारत ब्रिटिश राज में गुलामी की वेदना सह रहा था और दूसरी ओर, संपत्ति, जाति और भेदभाव के विभाजन और आंतरिक कलह को भी झेल रहा था। अपनी माँ द्वारा परिकल्पित अखंड भारत का सपना एक ऐसा सपना था जिसे अटल ने बड़े जतन से अपने में सँजो लिया था। नेर कथानक अटल बिहारी बाजपेयी की प्रेरणादायी कहानी के पन्ने खोलती है, जो एक बालक के रूप में साधारण शुरुआत करके भारत के सबसे प्रतिष्ठित नेताओं में एक बने।

‘अटल‘ जल्द आ रहा है केवल एण्डटीवी पर!

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...