Breaking News

भारत गौरव “गरवी गुजरात यात्रा रेलगाड़ी” की सोमवार दिल्ली़ सफदरजंग रेलवे स्टेशन से सेवा शुरू हुई…

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत गौरव पर्यटक ट्रेन भारत सरकार की “देखो अपना देश” पहल के तहत चलाई जा रही है | जिसका उद्देश्य भारत गौरव ट्रेनों के माध्यम से भारत और दुनिया के लोगों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और शानदार ऐतिहासिक स्थानों को प्रदर्शित करना है !

जन मांग के कारण, रेलवे ने वडोदरा-चंपानेर, केवडिया (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी), सोमनाथ, द्वारका, अहमदाबाद, सिद्धपुर, मोढेरा और पाटन को कवर करने के लिए भारत गौरव एसी टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से एक और विशेष रूप से डिजाइन किए गए टूर “गरवी गुजरात” को संचालित करने का निर्णय लिया, जो यात्रा कार्यक्रम में प्रमुख आकर्षण है।

ट्रेन अपनी 7 रातों / 8 दिनों की यात्रा के लिए सोमवार 13:45 बजे दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। अत्याधुनिक एसी रेक, आधुनिक सुविधाएं, दो डाइनिंग रेस्तरां, आधुनिक किचन कार, पर्यटकों के लिए फुट मसाजर, सुरक्षा गार्ड के साथ साथ लघु पुस्तकालय, स्वच्छ शौचालय, सीसीटीवी कैमरों की उन्नत सुरक्षा सुविधाओं आदि के साथ पर्यटक ट्रेन में विकल्प हैं। यात्रा में गुड़गांव, रेवाडी, रींगस, फुलेरा और अजमेर स्टेशनों से ट्रेन में सफर किया जा सकता है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रेम शंकर झा, डी.आर.एम. के कार्यकारी सलाहकार एवं वरि. मंडल सामग्री प्रबंधक / दिल्ली डिवीजन ने इस पर्यटक रेलगाड़ी की खूबियों के बारे में विस्तार से बताया !

Loading...

Check Also

ईएसजी हेल्प से पर्यावरण संरक्षण एवं विकास को बढ़ावा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : ईएसजी असल में एन्वायर्नमेंटल, सोशल और कॉर्पोरेट गवर्नेंस का संक्षिप्त ...