Breaking News

सुविधा डायग्नोस्टिक द्वारा वाराणसी में 20 से ज्यादा संक्रामक रोगों की जांच के लिए RT-PCR टेस्टिंग की शुरुआत : माइलैब के साथ हेल्थटेक साझेदारी पर हस्ताक्षर

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : वाराणसी में उच्च स्तरीय और किफायती डायग्नोस्टिक्स सेवाओं के एक नए दौर की शुरुआत हुई है। इस शहर में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित लेबोरेटरी, सुविधा डायग्नोस्टिक ने अधिक सटीक जांच रिपोर्ट के लिए RT-PCR परीक्षणों की एक बड़ी रेंज की पेशकश की है। माइलैब के साथ हेल्थटेक साझेदारी के बाद, सुविधा डायग्नोस्टिक वाराणसी में विभिन्न प्रकार की बीमारियों के लिए RT-PCR टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराने वाली पहली लैब बन गई है, जिसमें एचआईवी, हेपेटाइटिस सी एवं बी, रक्तदाता परीक्षण, ट्यूबरकुलोसिस, चिकनगुनिया, डेंगू, मलेरिया तथा जीवाणुओं से होने वाले कई तरह के संक्रमण, कैंसर और आनुवंशिक रोग शामिल हैं।
सुविधा डायग्नोस्टिक में माइलैब की अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक मशीनें लगाई गई हैं तथा बेहद कुशल प्रोफेशनल लोगों की एक टीम को नियुक्त किया गया है, जो एकदम सटीक और सही समय पर जांच के नतीजे प्रदान करने के लिए समर्पित हैं। इस तरह शहर के लोगों को आवश्यक जांच के नतीजे तुरंत और कुशलता से प्राप्त करने की सुविधा मिलती है, और उन्हें दूर-दराज के केंद्रों में जाने की जरूरत नहीं होती है। इसके अलावा, मरीजों को जांच के नतीजे पाने के लिए बेहद कम इंतजार करना पड़ता है, और इस तरह चिकित्सकों को बीमारी की तुरंत पहचान करना और सही इलाज शुरू करने में मदद मिलती है।
सुविधा डायग्नोस्टिक के मालिक, श्री मनीष डिडवानिया ने कहा, “माइलैब की हेल्थटेक साझेदारी की वजह से, अब हम संक्रामक रोगों के परीक्षण, कैंसर प्रोफाइलिंग, और पर्सनलाइज्ड मेडिसिन अप्रोच सहित कई तरह के टेस्ट की पूरी रेंज की पेशकश कर सकते हैं। यह हमें अपने मरीजों को अधिक सटीक डायग्नोसिस उपलब्ध कराने के साथ-साथ इलाज के लिए सबसे उपयुक्त योजना तैयार करने में मदद करता है। हम यहाँ के निवासियों को हमारी सुविधाजनक एवं भरोसेमंद परीक्षण सेवाओं का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करते हैं।”
डॉ. मनीष जिंदल, (MBBS MS FICS), कन्सल्टेंट लेप्रोस्कोपिक सर्जन, वाराणसी हॉस्पिटल ने कहा, “RT-PCR टेस्ट के जरिए ऐसी कई बीमारियों के बीच अंतर का पता लगाया जा सकता है, जिनके लक्षण लगभग एक-जैसे होते हैं। एकदम सही डायग्नोस्टिक और इलाज के लिए यह अंतर जानना बेहद जरूरी है, क्योंकि अक्सर अलग-अलग बीमारियों को संभालने के लिए अलग-अलग तरीके की रणनीतियों की जरूरत होती है। माइलैब के पास उच्च गुणवत्ता वाले और कुशल RT-PCR टेस्ट का काफी बड़ा पोर्टफोलियो है, जिसकी मदद से एक ही टेस्ट में इस तरह की बीमारियों के बीच अंतर के साथ उनका सटीक तरीके से पता लगाया सकता है।”
‘माईलैब की ओर से हेल्थटेक साझेदारी’ देश के दूर-दराज के इलाकों में उद्यमियों को मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक्स लैब बनाने में मदद करने के लिए शुरू की गई है पहल है, ताकि दूर-दराज के इलाकों में भी डायग्नोस्टिक्स सेवाओं को सुलभ बनाया जा सके। लैब के मालिक और डॉक्टर अब मरीजों को तेज और बेहतर गुणवत्ता वाले डायग्नोस्टिक परिणाम उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे, जिसकी वजह से बेहतर नतीजे मिल पाएंगे। अब उन्हें मरीजों के नमूने को अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं में भेजने की जरूरत नहीं होगी, जिससे समय और लागत की बचत होगी।

Loading...

Check Also

वेडिंग फैशन : राशि खन्ना एथनिक वेडिंग लुक ने नजर आयीं

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : अनुग्रह और शैली की प्रतीक राशि खन्ना ने हाल ही ...