Breaking News

सोनी सब प्रस्‍तुत करता है एक अनूठी प्रेम कहानी ‘ध्रुव तारा- समय सदी से परे

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : 20 फरवरी से, हर सोमवार से शनिवार, रात 8 बजे देखिये एक अनूठा रोमांटिक ड्रामा, जो समय की सीमाओं से परे जाता है

दिल को छू लेने वाले फैमिली शोज के जरिये दर्शकों का मनोरंजन करते हुये, सोनी सब अब एक और अनूठे रोमांस ड्रामा की पेशकश करने के लिये तैयार है। ‘ध्रुव तारा- समय सदी से परे’ नामक इस शो में ध्रुव और तारा की कहानी दिखाई गई है, जिनका न सिर्फ नजरिया अलग है, बल्कि जो दो बिल्‍कुल अलग-अलग सदियों से भी ताल्‍लुक रखते हैं, जिनमें 400 सालों का अंतर है। ‘ध्रुव तारा- समय सदी से परे’ दर्शकों को रोमांस की दुनिया में ले जाने के लिये तैयार है, जहां उन्‍हें सदियों में फैली एक सच्‍ची प्रेम कहानी को देखने का मौका मिलेगा। इस शो में तारा 17वीं शताब्‍दी से समय की यात्रा करके आज की दुनिया में आई है। इस शो का प्रसारण 20 फरवरी 2023 से शुरू होने जा रहा है और इसका प्रसारण हर सोमवार से शनिवार, रात 8 बजे सिर्फ सोनी सब पर किया जायेगा।

‘ध्रुव तारा’ में आज के जमाने के एक कुशल न्‍यूरोसर्जन ध्रुव और 17वीं शताब्‍दी की एक राजकुमारी तारा की कहानी दिखाई गई है। तारा का भाई एक गंभीर रोग का शिकार हो जाता है और उसके साम्राज्‍य का भविष्‍य अब सिर्फ और सिर्फ उसके भाई के ठीक होने पर निर्भर है। ऐसे में अपने भाई की बीमारी का इलाज ढूंढने के लिये तारा टाइम ट्रैवेल करती है और इस सफर में उसकी मुलाकात ध्रुव से होती है। इस शो में रिया शर्मा ‘तारा’, ईशान धवन ‘ध्रुव’, नारायणी शास्‍त्री ‘रानी कनुप्रिया’ (रिया की मां), कृष्‍णा भारद्वाज ‘प्रिंस महावीर’ (रिया के भाई) के रूप में नजर आयेंगे। इसके साथ ही कई अन्‍य जाने-माने कलाकार भी अन्‍य प्रमुख किरदारों को पर्दे पर साकार करेंगे। यह शो भारतीय टेलीविजन पर एक अनूठी और अनदेखी प्रेम कहानी को प्रस्‍तुत करने जा रहा है।

प्रतिक्रियायें :

नीरज व्‍यास, बिजनेस हेड, सोनी सब
“सोनी सब में, हम सभी ऐसी कहानियों को प्रस्‍तुत करने पर फोकस करते हैं, जो हमारे दर्शकों के साथ जुड़ पायें। हम दर्शकों को अपना शो सिर्फ दिखाना नहीं चाहते हैं, बल्कि हम इन कहानियों के जरिये उनके साथ एक भावनात्‍मक जुड़ाव बनाना चाहते हैं। ‘ध्रुव तारा’ जैसी कहानी भारतीय टेलीविजन पर इससे पहले कभी प्रस्‍तुत नहीं की गई है। यूं तो कई प्रेम कहानियां रही हैं, लेकिन ऐसी कोई कहानी अब तक नहीं देखी गई है, जो समय एवं सदी की सीमाओं से परे है और एक अलग पहलू को एक्‍सप्‍लोर करता है। इस शो के माध्‍यम से एक बिल्‍कुल नये परिदृश्‍य को प्रस्‍तुत किया जा रहा है। हम इस तरह की कहानियों को प्रस्‍तुत करने के लिये ही तो जाने जाते हैं।”

शशि सुमीत प्रोडक्‍शन्‍स की निर्माता जोड़ी शशि और सुमीत मित्‍तल ने कहा

“टेलीविजन कहानियां सुनाने का एक बेहतरीन माध्‍यम है, क्‍योंकि यह आपको किरदारों को बनाने और उन्‍हें खूबसूरती से स्‍थापित करने का समय और स्‍पेस देता है। हालांकि, हर टेलीविजन चैनल के पास टाइम ट्रैवेलिंग रोमांस ड्रामा जैसे एक अनूठे विषय को प्रस्‍तुत करने और उसका अनुभव करने की दूरदर्शिता नहीं होती है। इस दिलचस्‍प नई प्रेम कहानी को प्रस्‍तुत करने के लिये सोनी सब के साथ साझेदारी करके हमें बेहद खुशी हो रही है, जो समय सदी की सीमाओं से परे है, जैसा कि हम सभी जानते हैं। ‘ध्रुव तारा’ एक प्राचीन रोमांटिक कविता की तरह है, जिसे आधुनिक युग में प्रस्‍तुत किया जा रहा है। हमने न सिर्फ कहानी के लिये एक दिलचस्‍प सेट अप बनाने में खास ख्‍याल रखा है, बल्कि किरदारों को रचने में भी विशेष सावधानी बरती है, जिन्‍हें लोग लंबे समय तक याद रखेंगे।”

‘ध्रुव’ का किरदार निभा रहे ईशान धवन ने कहा
“ध्रुव का किरदार निभाना मेरे लिये एक अतुलनीय सफर रहा है। मैं एक ऐसे व्‍यक्ति का किरदार निभा रहा हूं, जिसे अभी तक प्‍यार नहीं हुआ है, लेकिन जब उसकी मुलाकात तारा से होती है, तो वह प्‍यार को एक मौका देना सीखता है। इस किरदार ने वाकई में मेरे दिल को छू लिया है और मुझे यकीन है कि जब दर्शक इसे देखेंगे, वो इस किरदार से तुरंत ही जुड़ाव महसूस करने लगेंगे। मैं सोनी सब का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिसने इतना खूबसूरत शो बनाया। इसका एक बिल्‍कुल अलग कॉन्‍सेप्‍ट इसे दूसरे शोज से बेहद खास बनाता है।”

‘तारा’ का किरदार निभा रहीं रिया शर्मा ने कहा
“तारा का किरदार निभाकर मुझे पता चला कि 17वीं शताब्‍दी में जिंदगी कितनी खूबसूरत हुआ करती थी। इस शो की प्रेम कहानी इतनी सच्‍ची और मासूमियत से भरपूर है कि दर्शकों को भी ध्रुव और तारा से प्‍यार हो जायेगा। इस शो के बारे में कुछ तो जादुई है और मुझे पूरा भरोसा है कि जब दर्शक यह शो देखेंगे, तो इस जादू को वो भी महसूस करेंगे, जो उन्‍हें सम्‍मोहित कर देगा।”

क्‍या दो अलग-अलग सदियों से आई यह जोड़ी, जो प्रकृति की ताकतों से जूझ रहे हैं, एकसाथ रहने का कोई रास्‍ता ढूंढ सकते हैं? यह विचार दर्शकों को सोनी सब का नया शो ‘ध्रुव तारा’ देखने के लिये बेताब कर रहा है। इस शो का प्रसारण फरवरी से शुरू होने जा रहा है, जिसे प्‍यार का महीना माना जाता है। और अधिक जानने के लिये यह शो देखिये, 20 फरवरी से हर सोमवार से शनिवार रात 8 बजे सिर्फ सोनी सब पर।

Loading...

Check Also

ज़ी स्टूडियोज़ 2023 की अपनी सबसे अनूठी पंजाबी फिल्म “मित्रां दा नाम चलदा” के साथ तैयार

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : ज़ी स्टूडियोज़ 2023 की सबसे अनूठी फिल्म के साथ पंजाबी ...