Breaking News

सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय का दिल का दौरा पड़ने से निधन

10 जून 1948 – 14 नवम्बर 2023

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। 10 जून 1948 को अररिया, बिहार में जन्में रॉय ने खुदरा, रियल एस्टेट और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में एक विशाल व्यापारिक साम्राज्य खड़ा किया।

समूह ने बयान में कहा, ‘‘सहारा इंडिया परिवार अत्यंत दुख के साथ हमारे सहारा इंडिया परिवार के प्रबंध कार्यकर्ता और अध्यक्ष ‘सहाराश्री’ सुब्रत रॉय सहारा के निधन की सूचना दे रहा है।’’

बयान में उन्हें एक प्रेरणादायक नेता और दूरदर्शी बताते हुए कहा गया है, ‘‘उनके निधन से हुई क्षति को संपूर्ण सहारा इंडिया परिवार गहराई से महसूस करेगा। सहाराश्री जी उन सभी के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति, एक संरक्षक और प्रेरणा के स्रोत थे, जिन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला।’’

बयान के अनुसार, सहारा इंडिया परिवार रॉय की विरासत को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और संगठन को आगे बढ़ाने में उनके दृष्टिकोण का सम्मान करना जारी रखेगा।

कंपनी ने कहा कि उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बयान के अनुसार, उच्च रक्तचाप, मधुमेह सहित विभिन्न बीमारियों से लंबे समय से जूझ रहे सुब्रत रॉय का दिल का दौरा पड़ने के कारण मंगलवार रात साढ़े 10 बजे निधन हो गया।

Loading...

Check Also

मनोज बाजपेयी की अवॉर्ड विनिंग थ्रिलर ‘जोरम’ का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर, एंड एक्सप्लोर एचडी पर

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : मनोरंजक और विचारोत्तेजक थ्रिलर ‘जोरम’ दर्शकों को आकर्षित करने के ...