Breaking News

लोनिवि मंत्री जितिन ने झांसी-कानपुर रेल खंड उपरिगामी सेतु का किया भूमि पूजन

नई सड़कों को लोनिवि में सम्मिलित किये जाने हेतु प्रस्ताव करें तैयार : जितिन प्रसाद

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने मंगलवार, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ लोक निर्माण भवन माती ( कानपुर देहात ) में विभागीय समीक्षा की। लोक निर्माण मंत्री ने समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परियोजनाओं की गुणवत्ता और सुरक्षा से किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि गुणवत्ता व सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्माणाधीन परियोजनाओं में उपयोग में लाई जा रही स्टील और अन्य सामग्रियों की अधिकृत लैब से नियमित जांच कराई जाए। किसी प्रकार की कमी या लापरवाही पाए जाने पर संबंधित की जवाबदेही सुनिश्चित करने के साथ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

लोक निर्माण मंत्री ने लोनिवि, राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम द्वारा जनपद कानपुर देहात, जालौन गरौठा, माधवपुर सहित जनपद उरई व झांसी में कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मार्गों के चौड़ीकरण व मरम्मत कार्य के प्रस्ताव तैयार कर भेजे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रोजेक्ट में जिन कंपनियों के स्टील का उपयोग किया जा रहा है के चयन की पॉलिसी के बारे में जानकारी ली। मंत्री ने पीडब्ल्यूडी, निर्माण निगम और सेतु निर्माण में उपयोग में लाई जा रही स्टील की कंपनी के चयन के लिए जल्द से जल्द यूनिफॉर्म पॉलिसी बनाए जाने हेतु आश्वस्त किया।
इसके साथ ही वर्तमान वित्तीय वर्ष के बजट के समयबद्ध उपयोग के संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाये। इस दौरान जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा मंत्री के समक्ष जनपद में उन सभी सड़कों लोक निर्माण विभाग के स्वामित्व में सम्मिलित किए जाने की बात रखी जिस के संबंध में मंत्री द्वारा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को ऐसी सड़कों को चिन्हित कर पूर्ण रूप से प्रस्ताव तैयार कर प्रेषित किए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा माती निरीक्षण भवन में एक अतिरिक्त कक्ष को तैयार किए जाने हेतु भी मंत्री के समक्ष प्रस्ताव रखा जिसको मंत्री द्वारा स्वीकार्य किया गया। इसी के साथ मंत्री द्वारा जिलाधिकारी से हुई वार्ता के क्रम में जनपद के अंतर्गत आने वाले जर्जर पुलों का प्रस्ताव भी तैयार किए जाने की निर्देश दिए।

इससे पूर्व मंत्री द्वारा जनपद कानपुर देहात के अंतर्गत उत्तर मध्य रेलवे के झॉसी कानपुर रेल खण्ड के किमी0 1285 / 8-9 के रेल सम्पार संख्या-202ए पर 02 लेन रेल उपरिगामी सेतु हेतु भूमि पूजन किया।

Loading...

Check Also

मनोज बाजपेयी की अवॉर्ड विनिंग थ्रिलर ‘जोरम’ का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर, एंड एक्सप्लोर एचडी पर

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : मनोरंजक और विचारोत्तेजक थ्रिलर ‘जोरम’ दर्शकों को आकर्षित करने के ...