Breaking News

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता हराने जा रही : राहुल गांधी

राहुल यादव, कन्नौज / कानपुर : राहुल गांधी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा – अखिलेश यादव, अविनाश पांडे, प्रमोद तिवारी, संजय सिंह, कलीम खान, दिनेश पालीवाल, अंशुल त्रिपाठी, कल्याण सिंह, रेखा वर्मा, अनिल पाल, मनोज दीक्षित, स्टेज पर इंडिया गठबंधन के वरिष्ठ नेता, इंडिया गठबंधन के प्यारे कार्यकर्ता… बब्बर शेर, जो अब एक साथ टीम में जाकर शिकार कर रहे हैं; प्रेस के हमारे मित्रों… कहना पड़ता है, मगर ये हमारे मित्र नहीं हैं, ये मोदी जी के मित्र हैं, 24 घंटे उनका काम करते रहते हैं… इन बेचारों की गलती नहीं है, इनको सैलरी की जरूरत है तो जो इनसे कहा जाता है, ये करते हैं। मालिक इनके अडानी हैं, रिमोट कंट्रोल किसी और के हाथ में है।

कानपुर जो पहले उत्तर भारत & नॉर्थ इंडिया का मैनचेस्टर कहा जाता था, उसे नरेंद्र मोदी ने अपने उद्योगपति मित्र अडानी के लिए यहां के व्यापार को बर्बाद कर दिया ,यहां के लोगों का हाथ के साथ-साथ गला भी काटा है, देश के छोटे व्यापार की बर्बादी के लिए नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं,
राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल में नरेंद्र मोदी सरकार जब आप लोगों का व्यापार समाप्त कर रहे थे, और कुछ उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे थे उद्योगपति अडानी का 16 लाख करोड रुपए माफ किया गया और आपसे कहा गया ताली बजाओ, थाली बजाओ, टॉर्च दिखाओ, गलत जीएसटी से कानपुर का व्यापार समाप्त हो गया छोटे व्यापारी बर्बाद हो गए , कानपुर में जो समान बनता था क्या वह मेड इन इंडिया नहीं है, प्रधानमंत्री जी मेड इन इंडिया का नारा देते हैं लेकिन सामान चीन से मंगवाते हैं, आप लोगों का बनाया समान ही तो मेड इन इंडिया है आप लोगों के व्यापार को नरेंद्र मोदी ने बर्बाद कर दिया, नरेंद्र मोदी ने छोटे व्यापारियों के लिए बैंक के दरवाजे बंद कर दिए हमारी सरकार आएगी तो छोटे व्यापारियों को पूरी मदद मिलेगी, व्यापार के लिए हम भरपूर पैसा उपलब्ध कराएंगे ।

संविधान देश की आत्मा है देश के लोगों को अधिकार और ताकत देता है, मोदी और आर.एस.एस संविधान को खत्म करना चाहते हैं : राहुल गांधी

भाजपा हार की हताशा में हमारे नेताओं को रोक रही है, अभी पता चला कि आपकी 250 गाड़ियों को रोका गया है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि 250 रोको, 400 रोको, 1,000 रोको… कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। जितनी रोकनी है, रोक लो। यहाँ पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी, अखिलेश यादव की जीत होगी और उत्तर प्रदेश में आप देखना… मैं आपको लिखकर दे रहा हूं, उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है। हमारा इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है ,आप लिखकर ले लो… यहाँ पर बीजेपी की सबसे बड़ी, देश में सबसे बड़ी हार उत्तर प्रदेश में होने जा रही है, लिखकर ले लो। क्यों, क्योंकि देश को उत्तर प्रदेश रास्ता दिखाता है और उत्तर प्रदेश ने मन बना लिया है कि उत्तर प्रदेश में बदलाव होना है और हिंदुस्तान में बदलाव होना है, इसलिए डिसीजन भाईयो और बहनो… ले लिया गया है, जनता ने मन बना लिया है।

आपने देखा होगा, दस साल नरेंद्र मोदी जी ने अडानी और अंबानी का नाम नहीं लिया। दस साल हजारों स्पीचें दीं, अडानी-अंबानी का नाम तक नहीं लिया। मगर अब भईया, देखिए, जब कोई डर जाता है, तो उन्हीं लोगों का नाम लेता है, जो सोचता है बचा पाए, इसलिए नरेंद्र मोदी जी ने अपने दो मित्रों का नाम ले लिया, कि भईया, मुझे आकर बचाओ, इंडिया गठबंधन ने मुझे घेर लिया है, मैं हार रहा हूं मुझे बचाओ, अडानी-अंबानी जी मुझे बचाओ, इसलिए नरेंद्र मोदी जी ने नाम लिया।

अच्छा, उनको ये भी मालूम है कि अडानी जी कौन से टैंपो में और कैसे पैसा भेजते हैं। पर्सनल एक्सपीरियंस है प्रधानमंत्री जी का टैंपो वाला। तो भाईयो और बहनो, अब बीजेपी, नरेंद्र मोदी, अमित शाह आपके ध्यान को इधर-उधर ले जाने की कोशिश करेंगे। अगले 10-15 दिन में आप देखना, ये आपके ध्यान को भटकाने की कोशिश करेंगे, कभी इधर-कभी उधर, कभी इधर। आपको भटकना नहीं है, हिंदुस्तान के चुनाव में एक ही मुद्दा है। उस मुद्दे से सारे के सारे मुद्दे निकलते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि अडानी जो मांगते हैं नरेंद्र मोदी उनको देते हैं, एयरपोर्ट ले लो, रेलवे ले लो, बैटरी ले लो , लेकिन आपसे कहते हैं पकौड़ा तलो, नाली से गैस बनाओ।
मुद्दा भाईयो और बहनो, ये है, हिंदुस्तान का संविधान, ये जो है, इस किताब ने हिंदुस्तान के गरीबों को, पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को, किसानों को, मजदूरों को, छोटे व्यापारियों को अधिकार दिया है। जो भी आपको मिला है, चाहे वो वोट हो, चाहे वो रिजर्वेशन हो, चाहे वो पब्लिक सेक्टर हो, नौकरी हो, जमीन हो, जो भी आपको हक मिले हैं, इस किताब ने आपको हक दिए हैं। ये गांधी जी और अम्बेडकर जी की देन है और बीजेपी ने मन बना लिया है कि अगर वो चुनाव जीते, तो वो इस कांस्टिट्यूशन को, संविधान को रद्द करने जा रहे हैं और मैंने और अखिलेश जी ने निर्णय ले लिया है कि इस किताब को बीजेपी छोड़ो, दुनिया की कोई भी शक्ति नहीं छू सकती है। क्योंकि इस किताब में हिंदुस्तान के गरीब लोगों की आत्मा है, भावनाएं हैं, भविष्य है, विकास है।

नरेंद्र मोदी जी 22 लोगों के लिए काम करते हैं। भाईयो और बहनो, 22 लोगों का उन्होंने 16 लाख करोड़ रुपए कर्जा माफ किया है। 16 लाख करोड़ रुपए मतलब 24 साल का मनरेगा का पैसा नरेंद्र मोदी जी ने 22 लोगों को दिया है। भाईयो और बहनो, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपका नरेंद्र मोदी जी ने कितना कर्जा माफ किया है (जनसभा ने कहा- एक रुपया नहीं किया)। किसानों का नहीं किया, मजदूरों का नहीं किया, बेरोजगार युवाओं का नहीं किया, 22 लोगों का किया। हालत ये है कि 22 लोगों के पास उतना धन है, जितना 70 करोड़ लोगों के पास है। आप सोचिए, स्टेज में पहली लाइन में तकरीबन 22 लोग बैठे हैं, हिंदुस्तान में ऐसे 22 लोग हैं, जिनके पास उतना ही धन है, जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है। ये है नरेंद्र मोदी जी का काम।

तो हमने निर्णय ले लिया है, कांग्रेस पार्टी ने, इंडिया गठबंधन ने कि अगर वो 22 अरबपति बना सकते हैं, तो हम करोड़ों लखपति भी बना सकते हैं। भाईयो और बहनो, गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी, उसमें दलित, आदिवासी, पिछड़े, गरीब जनरल कास्ट, माइनॉरिटी… सारे के सारे गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी, पूरे हिंदुस्तान की लिस्ट बनेगी। जो मैं आपसे कहने जा रहा हूं, ये काम किसी भी सरकार ने, दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं किया है। सारे गरीबों की लिस्ट बनेगी, हर परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा और उस महिला के बैंक अकाउंट में साल के 1 लाख रुपए डाल दिए जाएंगे। महीने के 8,500 रुपए, हर महीने की 1 तारीख को खटा-खट, खटा-खट, खटा-खट। करोड़ों परिवारों के बैंक अकाउंट में, जिंदगी बदल जाएगी। जैसे नरेंद्र मोदी जी ने 22 लोगों की मदद की, वैसे ही हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाने जा रहे हैं।

भाईयो और बहनो, ये पैसा हर महीने मिलेगा और उस दिन तक मिलेगा, जिस दिन तक ये परिवार गरीबी रेखा से नीचे होंगे। जब तक ये गरीबी रेखा के ऊपर नहीं जाएंगे, उस दिन तक हर महीने इनको पैसा मिलता जाएगा, मिलता जाएगा, मिलता जाएगा, मिलता जाएगा। ये मीडिया वाले कहेंगे कि देखो, इंडिया गठबंधन गरीबों की आदत बिगाड़ रहा है। मैं इनसे कहना चाहता हूं, जब नरेंद्र मोदी जी ने अडानी जी का लाखों करोड़ रुपए कर्जा माफ किया तो उनकी आदत नहीं बिगड़ी क्या, अरबपतियों की आदत नहीं बिगड़ी क्या और आपको जो कहना है कहो। जो मीडिया वालों को कहना है कहो, आप कहते रहो। मोदी जी की जितनी फोटो लगानी हैं लगाओ, हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता आप क्या कहते हो। आप हो ही मोदी के, आप अडानी के हो, आप मोदी के हो; आप किसानों के नहीं हो, मजदूरों के नहीं हो, गरीबों के नहीं हो, पिछड़ों के नहीं हो, दलितों, आदिवासियों के नहीं हो।

भाईयो और बहनो, नरेंद्र मोदी जी ने करोड़ों युवाओं को बेरोजगार बनाया। कोविड आया, हिंदुस्तान के बेरोजगार युवाओं से कहा, भाईयो और बहनो, ताली बजाओ, थाली बजाओ और मजे की बात आप सुनिए, आपसे उन्होंने कहा थाली बजाओ और फिर इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम में जिस कंपनी ने वैक्सीन बनाई, उस कंपनी से बीजेपी ने करोड़ों रुपए लिए। करोड़ों आपका रुपया नरेंद्र मोदी जी ने बीजेपी ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से लिया। आप मर रहे थे, आपके पास ऑक्सीजन नहीं था, वेंटिलेटर नहीं था और आपसे वो कह रहे थे थाली बजाओ और कंपनियों को कह रहे थे, हमें पैसा दो। ये नरेंद्र मोदी जी की सच्चाई है। इलेक्टोरल बॉन्ड में साफ लिखा है।

भाईयो और बहनो, बेरोजगार युवाओं के लिए ‘पहली नौकरी पक्की’ स्कीम है। मतलब समझा देता हूं, हिंदुस्तान के बेरोजगार युवाओं को पब्लिक सेक्टर में, प्राइवेट सेक्टर में, सरकारी अस्पतालों में, सरकारी कॉलेज-यूनिवर्सिटीज़ में, सरकारी ऑफिसेज़ में एक साल की एप्रेंटिसशिप मिलेगी, ट्रेनिंग मिलेगी और महीने के 8,500 रुपए, साल के 1 लाख रुपए करोड़ों युवाओं के बैंक अकाउंट में जाएंगे।

हम रुकने वाले नहीं हैं। किसानों से कहना चाहता हूं, उन्होंने अरबपतियों का कर्जा माफ किया, हम आपका कर्जा माफ करने जा रहे हैं और मजदूरों से कहना चाहता हूं, आज आपको 250 रुपए मिलता है मनरेगा में, आपको 400 रुपए मिलेगा, इंडिया गठबंधन की सरकार आने के एकदम बाद।

आशा और आंगनबाड़ियों की महिलाओं से कहना चाहता हूं, आपकी आमदनी हम दोगुनी करने जा रहे हैं। भाईयो और बहनो, मन बना लिया है, जितना पैसा इन्होंने अडानी-अंबानी को दिया, उतना पैसा इंडिया गठबंधन की सरकार हिंदुस्तान के गरीब लोगों को, किसानों को, मजदूरों को, बेरोजगार युवाओं को देने जा रही है। कर लो जो करना है आपको। आप जो करेंगे करो, हम जो करने वाले हैं, हम करेंगे।

भाईयो और बहनो, एक बात याद रखो, चुनाव में 10-15 दिन बचे हैं, मगर एक बात गारंटी करके लिख लो, हमने जो काम करना था, अखिलेश जी ने, इंडिया गठबंधन ने, हम सबने मिलकर… पिछले दो साल से काम कर रहे हैं- भारत जोड़ो यात्रा, नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान, न्याय यात्रा, इंडिया गठबंधन की मीटिंग। हमने जो काम करना था भाईयो और बहनो, हमने कर दिया है। आप गारंटी लिख के ले लो, नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। बात खत्म हो गई है। मीडिया वाले नहीं बताएंगे, मगर याद रखो, कोरोना के बारे में मैंने कहा था, याद रखो, नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री नहीं बनने वालाे हैं।

यहाँ पर मेरे भाई अखिलेश यादव को भारी बहुमत से जिताना है, सबसे ज्यादा वोटों से जिताना है। इंडिया गठबंधन के सारे के सारे कार्यकर्ताओं मिलकर एक हो जाओ। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता, समाजवादी के… देखो इतना जोश है, आपने छत को भी रोक दिया (जनता के लिए लगाए गए तंबू की छत गिरने से रोकने पर कहा)। नीचे से इतनी शक्ति है कि छत भी रोक दी आपने,

Loading...

Check Also

एमएसपी बहुत कम, किसानों से झूठ, छल और विश्वासघात बंद करो, सी-2+50% के हिसाब से एमएसपी की कानूनी गारंटी सुनिश्चित करो: किसान सभा

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने खरीफ फसलों ...