Breaking News

सांसद सत्यपाल सिंह ने महाप्रबंधक चौधुरी की उपस्थिति में जिवाना हॉल्ट स्टेशन का भूमि पूजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुधवार को सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने जिवाना हॉल्ट का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर शोभन चौधुरी महाप्रबंधक उत्तर रेलवे, सुखविंदर सिंह मंडल रेल प्रबंधक, दिल्ली और उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
जिवाना हॉल्ट स्टेशन का शिलान्यास एवं भूमि पूजन सांसद (लोकसभा) डॉ. सत्यपाल सिंह द्वारा किया गया, जो उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के अंतर्गत दिल्ली-शाहदरा-टपरी रेलवे खंड पर स्थित है। पिछले कई वर्षों से इस रेल मार्ग पर जिवाना में हॉल्ट की मांग की जा रही थी। दिनांक 16.05.2023 को प्रधान कार्यालय द्वारा जिवाना हॉल्ट का कार्य सूचीबद्ध किया गया तथा हॉल्ट निर्माण हेतु दिनांक 29.08.2023 तक निविदा आमंत्रित की गयी। कार्य की महत्ता को देखते हुए दिनांक 18.09.2023 को हॉल्ट निर्माण हेतु एजेंसी को स्वीकृति प्रदान की गई। इस कार्य के लिए कुल 1.53 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है और यह कार्य लगभग 6 महीने में पूरा हो जाएगा। हॉल्ट स्टेशन पर ऊंचा प्लेटफार्म, स्टेशन भवन, शेड, बेंच और पेयजल आदि की व्यवस्था की जाएगी।
इस अवसर पर सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि जिवाना हॉल्ट स्टेशन का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर आसपास के निवासियों के लिए यह हाल्ट स्टेशन वरदान साबित होगा।

Loading...

Check Also

बुंदेलखंड के बेहतर भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कदम ‘5 लाख हस्ताक्षर अभियान’ : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुंदेलखंड के मूल निवासी भले वह उत्तर प्रदेश के हिस्से ...