Breaking News

मीनाक्षी लेखी ने पटेल नगर रेलवे स्टेशन यार्ड में फुटओवर ब्रिज का शुभारम्भ किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : आज विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री, श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने पटेल नगर रेलवे स्टेशन यार्ड में फुटओवर ब्रिज का शुभारम्भ किया । इस अवसर पर सुखविंदर सिंह, मंडल रेल प्रबंधक, दिल्ली और दिल्ली मंडल के अधिकारी भी उपस्थित थे।

पटेल नगर स्टेशन यार्ड में दो पहिया वाहनों के लिए रैंप की अतिरिक्त सुविधा (बंद समपार संख्या 4-सी पर) के साथ पैदल यात्रियों के लिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया गया है। पैदल यात्री फुटओवर ब्रिज की लंबाई 134 मीटर है और चौड़ाई 2.4 मीटर है और दोपहिया वाहनों के लिए फुटओवर ब्रिज की लंबाई 450 मीटर (रैंप की लंबाई 280 मीटर है) और चौड़ाई 3.6 मीटर है।

यह फुटओवर ब्रिज 8 रेलवे ट्रैक को पार करता है और इसमें 06 स्पैन हैं। यार्ड में फुटओवर ब्रिज के निर्माण के चलते सिग्नलिंग, रेल टेल, दिल्ली जल बोर्ड पाइप लाइन की केबल शिफ्टिंग की गई।

इस अवसर पर विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री, श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि फुट ओवर ब्रिज के निर्माण हो जाने से से प्रेम नगर की ओर की घनी आबादी को दूसरी ओर जाने में सुविधा प्रदान करेगा क्योंकि यहाँ की जनता व्यापार, रोज़गार, स्कूल आदि बुनियादी जरूरतों के लिए दूसरी ओर जाती है।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...