Breaking News

ऋतिक रोशन ने अपने फाइटर किरदार पैटी की पर्दे के पीछे की झलकियाँ साझा कीं

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : सिद्धार्थ आनंद की फिल्म फाइटर में अपने अभिनय के लिए ऋतिक रोशन को काफी प्रशंसा मिल रही है। स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी का किरदार निभाने वाले अभिनेता ने पर्दे के पीछे की रोमांचक फुटेज साझा की, जिसमें दर्शकों को रितिक के ऑनस्क्रीन फाइटर जेट पायलट बनने से जुड़ी हर चीज से परिचित कराया गया।

‘मीट पैटी’ शीर्षक वाला यह वीडियो ऋतिक द्वारा अपने ऑनस्क्रीन किरदार – पैटी में ढलने के लिए की गई तैयारी और सीख की झलक दिखाता है।

वीडियो में ऋतिक सुखोई Su-30 MKI के कॉकपिट पर चढ़ने के स्टेप्स सीखते नजर आ रहे हैं। उन्हें सिमुलेशन प्रशिक्षण और युद्धाभ्यास का अभ्यास करते हुए भी देखा जाता है।

असम के तेजपुर एयर बेस और हैदराबाद के डंडीगल एयर फोर्स अकादमी के वास्तविक स्थानों पर शूटिंग करने वाले अभिनेता को भारतीय वायु सेना कर्मियों और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए भी देखा जाता है।

वीडियो शेयर करते हुए ऋतिक रोशन ने लिखा, “पैटी से मिलें – एक #फाइटर पायलट जिसकी एकमात्र निष्ठा अपने देश के प्रति है। आकाश उसका खेल का मैदान है, और उसका सुखोई का कॉकपिट उसका घर है। एक उग्र नेता, एक अटूट दोस्त और एक दुश्मन डर लगता है। लेकिन सबसे बढ़कर, वह एक फाइटर फॉरएवर है 🇮🇳”
https://x.com/ihrithik/status/1755179366999273751?s=48&t=xK1Z-kJ0u5a2Fdq649sqpA

पैटी के किरदार के बारे में बताते हुए निर्माता-निर्देशक सिद्धार्थ आनंद कहते हैं, “मुझे लगता है कि पैटी एक कट्टर देशभक्त सैनिक है, वह अपने देश को हर चीज से पहले, व्यक्तिगत अहंकार, अपने रिश्तों से पहले रखता है और यही कारण है कि वह इतना प्यारा है।”

फाइटर में ऋतिक रोशन को कास्ट करने के बारे में बात करते हुए, Viacom18 स्टूडियोज के निर्माता अजीत अंधारे कहते हैं, “जब आप सोचते हैं कि आप भारतीय फाइटर जेट के कॉकपिट में किसे डालेंगे, तो आपके दिमाग में बहुत सारे नाम नहीं आते हैं, इसलिए मैं ऐसा सोचता हूं ऋतिक को कॉकपिट में उन एविएटर्स के पीछे, उन वाद्य पैनलों के पीछे देखना लगभग किसी के लिए भी आसान नहीं था।”

किरदार के लिए ऋतिक की तैयारी के बारे में बताते हुए, सह-निर्माता रेमन चिब ने कहा, “ऋतिक वास्तव में ईमानदार रहे हैं क्योंकि वह उनमें से बहुत से (रियल फाइटर जेट पायलटों) से बात कर रहे हैं, ब्रीफिंग में भाग ले रहे हैं, वास्तविक लाइव मशीनरी महसूस कर रहे हैं, सिम्युलेटर उड़ा रहे हैं, सीख रहे हैं कॉकपिट में कैसे बैठना है, नियंत्रण कैसे संभालना है, कमांड कैसे देना है।”

ऋतिक रोशन के बारे में बोलते हुए – अभिनेता, सह-कलाकार अनिल कपूर कहते हैं, “वह एक व्यक्ति के रूप में, एक इंसान के रूप में बहुत उदार हैं। यही कारण है कि मैं उनसे जुड़ा हूं.. वह बहुत मेहनती हैं, वह बहुत ईमानदार हैं, वह बहुत प्रतिबद्ध हैं। वह बहुत प्रतिबद्ध हैं।” उसे एक अभूतपूर्व उपस्थिति मिली है, एक ऐसी उपस्थिति जो ईश्वर प्रदत्त है। एक तरह से, मैं उसका कमांडिंग ऑफिसर हूं… पूरी चीज, जिस तरह का सम्मान वह रखता है… जब वह मुझसे बात कर रहा है, अनादर नहीं कर रहा है… एक बड़े सितारे को एक फ्रेम में खड़ा होने और ऐसा करने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है।”

फाइटर के साथ अपने पहले ऑनस्क्रीन सहयोग को याद करते हुए, सह-कलाकार दीपिका पादुकोण ने साझा किया, “हम सभी ऑन-स्क्रीन ऋतिक रोशन को जानते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वास्तव में उनके साथ काम करना, यह देखना कि वह कैसे काम करते हैं, उनकी प्रक्रिया देखना बहुत दिलचस्प है।” . वह बेहद केंद्रित है क्योंकि वह एक पूर्णतावादी है, और वह सब कुछ सही और परिपूर्ण करना चाहता है।”

बीटीएस वीडियो ऋतिक द्वारा सह-कलाकारों करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय के साथ साझा किए गए ऑफस्क्रीन बंधन के बारे में भी जानकारी देता है।

भारत के 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रिलीज़ हुई सिद्धार्थ आनंद की फाइटर, भारतीय वायु सेना को एक श्रद्धांजलि है।

फाइटर दुनिया भर में 300 करोड़ का कलेक्शन करने वाली 2024 की पहली फिल्म बन गई है।

वायाकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा निर्मित, फाइटर ममता आनंद के साथ निर्माता के रूप में सिद्धार्थ आनंद का पहला उद्यम है।

Loading...

Check Also

वेडिंग फैशन : राशि खन्ना एथनिक वेडिंग लुक ने नजर आयीं

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : अनुग्रह और शैली की प्रतीक राशि खन्ना ने हाल ही ...