Breaking News

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पांच आतंकी ढेर, पांच दिन पहले भी उड़ी में मारे गए थे दो आतंकी

मनोज श्रीवास्तव, नई दिल्ली : भारतीय सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान ने कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में एलओसी पार करने का प्रयास कर रहे आतंकियों में से पांच को ढेर कर दिया है। कुछेक के साथ अभी भी मुठभेड़ जारी है और कुछेक वापस पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में भागने में कामयाब रहे। पांच दिनों के भीतर एलओसी पर यह घुसपैठ का दूसरा प्रयास है। इससे पहले दो आतंकियों को उड़ी में मार गिराया गया था। कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में ऑपरेशन में अब तक पांच आतंकवादी मारे गए है…
सेना की चिनार कोर ने बताया कि कुपवाड़ा में एलओसी के पास सेना और पुलिस ने एक विशेष सूचना पर संयुक्त अभियान चलाया। सीमा पार से हो रही घुसपैठ को विफल किया गया है। यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। वहीं, कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के मच्छेल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें अब तक पांच आतंकवादी मारे गए हैं। अभी आप्रेशन चल रहा है।
मुठभेड़ के मामले को लेकर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सेना और पुलिस की तरफ से आप्रेशन जारी है। घुसपैठ के लिए इस क्षेत्र से बार-बार कोशिश की जाती है। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार करीब 60 लान्चिंग पैड बनाए हैं। सेना और पुलिस की तरफ से पूरी सतर्कता बरती जा रही है। आतंकियों की तादाद दिन व दिन घटती जा रही है। आने वाले दिनों में इनकी गिनती और भी कम होगी।
सोशल मीडिया ब्लॉगिंग एक्स प्लेटफार्म के माध्यम से अपडेट देते हुए, कश्मीर पुलिस जोन ने एडीजीपी कश्मीर के हवाले से लिखा गया है कि लश्कर के तीन और आतंकवादी मारे गए। कुल 5 मारे गए हैं। पहचान का पता लगाया जा रहा है। तलाशी अभियान जारी है। आगे की जानकारी जल्द दी जाएगी।
इससे पहले पुलिस ने बताया कि माछिल सेक्टर में मुठभेड़ शुरू हो गई है। उन्होंने आगे बताया कि शुरुआती गोलीबारी में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा में एलओसी के पास मच्छेल सेक्टर में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें जवानों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। इसमें 3 आतंकी लश्कर से जुड़े थे, वहीं 2 की पहचान नहीं हो सकी है।
बीते पांच दिनों में कश्मीर में घुसपैठ की यह दूसरी घटना है, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। इससे पहले 22 अक्तूबर को जवानों ने बारामुल्ला के उड़ी सेक्टर में दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों आतंकी एक बड़े ग्रुप का हिस्सा थे, जो लगातार बारिश और खराब विजिबिलिटी का सहारा लेकर एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे थे !

Loading...

Check Also

ग्रेटर नोएडा में हिप्पो होम्स के नए होम इम्प्रूवमेंट और होम इंटीरियर स्टोर का भव्य शुभारंभ

ग्रांड वेनिस मॉल, गौतम बुद्ध नगर में स्थित 10,000 वर्ग फुट से अधिक में फैला ...