Breaking News

शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर निदेशालय में हुई बैठक

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : शिक्षामित्रों की तमाम समस्याओं को लेकर गुरुवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों एवम संबंधित शिक्षक अधिकारियों के बीच बैठक हुई।

बैठक में प्रमुख रूप से शिक्षामित्रों के स्थायीकरण, नियमितीकरण पर चर्चा हुई, साथ ही नियमितीकरण होने तक सामान कार्य सामान वेतन का लाभ मिलने पर भी चर्चा हुई। साथ ही मूल विद्यालय वापसी, शिक्षामित्र के स्वास्थ्य के संबंध में एप सहित अन्य सुविधाएं जैसे महिला शिक्षामित्र के उनके ससुराल स्थित विद्यालय में भेजने पर भी बात रखी गई।

इसपर शीघ्र ही निर्णय करके कमेटी द्वारा बताने का आश्वासन दिया गया साथ ही निदेशक द्वारा कहा गया कि मामले में जल्द ही पदाधिकारियों को बुलाकर और जल्द से जल्द प्रस्ताव बनाकर बेसिक शिक्षा मंत्री के पटल पर भेजकर इससे मुख्यमंत्री को भी अवगत करवाया जाएगा।

बैठक में कमेटी में निदेशक एनसीईआरटी सचिव परीक्षा नियामक पदाधिकारी प्रयागराज, वित्त नियंत्रक मध्यान भोजन, संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक लखनऊ व समस्त अधिकारियों के साथ में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला, अरविंद वर्मा, रामसेवक पाल, हरिनाम, विनोद वर्मा, अजय सिंह, सुशील तिवारी व आदर्श शिक्षामित्र के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...