Breaking News

मध्य कमान प्रिंसिपल्स मीट-2023 लखनऊ छावनी में हुई आयोजित….!

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : वार्षिक मध्य कमान प्रिंसिपल्स की बैठक -2023 आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस), एलबीएस मार्ग, लखनऊ छावनी में गुरुवार 19 अक्टूबर 2023 को आयोजित की गई । इस सम्मेलन की अध्यक्षता मध्य कमान के चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएस) और बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (बीओए) मध्य कमान के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा ने की। सम्मेलन में भाग लेने वाले अन्य गणमान्य व्यक्तियों में मेजर जनरल आरके रैना (सेवानिवृत्त), एमडी, आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (एडब्ल्यूईएस), मेजर जनरल गौतम महाजन, सीएसओ, मध्य कमान, मनोनीत अध्यक्ष, पर्यवेक्षक प्रिंसिपल और मध्य कमान के प्रिंसिपल शामिल थे।

ब्रिगेडियर एसएस बालाजे, ब्रिगेडियर (आरवीसी) और एपीएस एलबीएस मार्ग के अध्यक्ष ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और दिन की शुरुआत की। कार्यक्रम की शुरुआत लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा, मेजर जनरल आरके रैना (सेवानिवृत्त) और मेजर जनरल गौतम महाजन द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।

विशिष्ट अतिथियों का स्वागत फ्रांसीसी स्वागत गीत और मेजबान स्कूल एपीएस एलबीएस मार्ग द्वारा “पृथ्वी का सम्मान करें, स्थिरता को अपनाएं” का प्रतिनिधित्व करने वाली एक सुंदर नृत्य प्रस्तुति द्वारा किया गया।

एडब्ल्यूईएस सेंट्रल कमांड के निदेशक कर्नल एमए सिद्दीकी (सेवानिवृत्त) ने एजेंडा बिंदुओं को स्पष्ट किया जो उत्कृष्ट शैक्षिक अनुभव प्रदान करने के लिए निरंतर सहयोग, नवाचार और प्रतिबद्धता पर केंद्रित था।

इस दौरान प्रिंसिपल्स ने खुले तौर पर अपने संस्थानों की सर्वोत्तम प्रथाओं, सफल पहलों और रणनीतियों को साझा किया जिनके सकारात्मक परिणाम मिले हैं। ज्ञान और अनुभवों के इस आदान-प्रदान ने उपस्थित सभी लोगों के लिए एक समृद्ध संसाधन के रूप में कार्य किया। इस सम्मलेन के मुख्य आकर्षण एजेंडा बिंदुओं पर विचार-विमर्श, ओपन फोरम के दौरान चर्चा और रोलिंग ट्रॉफियों का पुरस्कार समारोह, शामिल था।

मध्य कमान में ‘ओवर ऑल बेस्ट स्कूल ट्रॉफी’ क्रमशः बड़े, मध्यम और छोटे वर्ग में एपीएस एलबीएस मार्ग, एपीएस रानीखेत और एपीएस जबलपुर नंबर 2 ने हासिल की।

‘मध्य कमान में सबसे बेहतर एपीएस’ के लिए रोलिंग ट्रॉफी क्रमशः बड़े, मध्यम और छोटे वर्ग में एपीएस रूड़की नंबर 1, एपीएस रानीखेत और एपीएस रामगढ़ को प्रदान की गई।

‘बारहवीं कक्षा में अधिकतम 95% अंक’ की ट्रॉफी एपीएस रानीखेत को मिली। एपीएस एलबीएस मार्ग के श्री संदीप पाल पीआरटी (पीईटी) को मध्य कमान में ‘सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, प्रभावी मानव संसाधन विकास, कौशल विकास और व्यक्तित्व विकास पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया और प्रधानाचार्यों को अनुकरणीय शैक्षणिक नेतृत्व और अनुकूल कार्य वातावरण प्रदान करने का निर्देश दिया।

मेजर जनरल आरके रैना (सेवानिवृत्त) ने सुझाव दिया कि स्कूलों को शिक्षकों की क्षमता निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिससे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने वाले सशक्त संकाय तैयार होंगे।

मेजबान टीम एपीएस एलबीएस मार्ग की प्रिंसिपल श्रीमती मीनाक्षी जयासवाल ने शिक्षा के क्षेत्र में भविष्य के सहयोग और प्रयासों के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए उन्होंने सहयोगात्मक भावना और शैक्षिक उत्कृष्टता के प्रति साझा प्रतिबद्धता को स्वीकार किया ।

Loading...

Check Also

सेना चिकित्सा कोर में 219 रंगरूट सैनिक के रूप में शामिल

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : चतुर्थ श्रेणी नर्सिंग सहायक की सत्यापन परेड 13 जून ...