Breaking News

स्वागत समारोह और आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के साथ लखनऊ में सेना दिवस 2024 समारोह की शुरुआत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लखनऊ में सेना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर, बाबासाहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर पार्क में एक भव्य आर्मी सिम्फनी बैंड संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस संगीत कार्यक्रम में वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों, वेटरन, सशस्त्र बलों के कर्मियों और लखनऊ के नागरिकों सहित 7500 से अधिक लोगों ने भाग लिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज पांडे और जीओसी-इन-सी सेंट्रल कमांड लेफ्टिनेंट जनरल राजा सुब्रमणि ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

यह कार्यक्रम एक संगीतमय कार्यक्रम था जिसमें 120 से अधिक सेना कर्मियों से बने आर्मी सिम्फनी बैंड द्वारा मार्शल और देशभक्तिपूर्ण धुनों का प्रदर्शन किया गया। यह पहली बार है कि सेना दिवस समारोह के हिस्से के रूप में एक आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट आयोजित किया गया था और यह कार्यक्रम जनता के लिए खुला था। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंत्रमुग्ध कर देने वाले सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के आयोजन के लिए सेना की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि इस वर्ष सेना दिवस का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है।

करीब एक घंटे तक चला यह संगीत कार्यक्रम देशभक्ति और मार्शल धुनों से भरपूर था जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। भीड़ ने सर्दियों की ठंड के बावजूद सिम्फनी बैंड की मधुर धुनों का आनंद लिया, जिसने लोकप्रिय गीतों का मिश्रण भी बजाया।

इससे पहले, लखनऊ छावनी में मध्य कमान आर्मी कमांडर के आवास पर पारंपरिक “स्वागत समारोह” (स्वागत समारोह) के साथ शुरू हुआ। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान और थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे उपस्थित थे। सभी वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों ने वीर नारियों, वेटरन, पुरस्कार विजेताओं और अन्य सेवारत कर्मियों और उनके परिवारों के साथ बातचीत की।

Loading...

Check Also

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम यहाँ ...