Breaking News

एनसीसी गर्ल्स कैडेटों की वार्षिक सामूहिक ट्रेनिंग ला-मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज में प्रारम्भ

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : 20 यूपी गर्ल्स एनसीसी बटालियन की 400 गर्ल्स कैडेटों का वार्षिक 10 दिवसीय प्रशिक्षण कैंप ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लखनऊ में 22 मई 2023 से आरंभ हो गया। कैडेटो का बायोमेट्रिक, डॉक्यूमेंटेशन, कोविड-19 का एंटीजन टेस्ट वेरिफिकेशन के बाद कैंप की विस्तृत जानकारी दी गई।

कैंप कमांडेंट कर्नल विनोद जोशी ने अपने संभाषण में सभी एएनओ, सीटीओ, थल सेना प्रशिक्षकों और 20 शिक्षण संस्थानों से आए कैडेटों का एनसीसी कैंप में भव्य स्वागत किया गया।कैम्प कमांडेंट ने बताया लखनऊ ग्रुप मुख्यालय के दिशा निर्देशों के अनुसार कल से सभी कैडेटो की फायरिंग प्रैक्टिस आरंभ होगी, जो कैंप के अंतिम दिन तक फायरिंग के तरीके हथियार के हिस्से, पुर्जे और फायरिंग अभ्यास और प्रतियोगिताएं संपन्न करायी जायेगी। इसके साथ ही हथियार ड्रिल, मैप रीडिंग, दूरी की पहचान, टेंट लगाना इत्यादि सिखाया जाएगा। रात दिन के इस कैंप में कैडेट्स के सर्वांगीण विकास के लिए योग, दौड़, खेलकूद प्रतियोगिताएं करायी जाएंगी। कैंप मैं विभिन्न ANO को एडुजेंट, ट्रेनिंग अफ़सर, क्वार्टर मास्टर, सांस्कृतिक अफ़सर इत्यादि का कार्यभार दिया गया !

सायःकाल मे वाद- विवाद प्रतियोगिता, स्पीच प्रतियोगिताएं और सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं भी संपन्न करायी जाएंगी। भारतीय थल सेना के कई उच्च अधिकारियों को उत्प्रेरक भाषण के लिए बुलाया गया है ! कैंप मे कैडेटों के स्वास्थ्य संबंधी महत्व को विशेष ध्यान देते हुए हेल्थ एंड हाइजीन का उच्च कोटि का ध्यान रखा गया है।

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...