Breaking News

कौन हैं न्यायमूर्ति संजय यादव जो सिर्फ 13 दिनों के लिए ही बनाए गए मुख्य न्यायाधीश

 अशाेक यादव, लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति संजय यादव को यहीं का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश राजभवन लखनऊ के गांधी हॉल में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को न्यायमूर्ति संजय यादव को पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनका कार्यकाल 13 दिन का ही है और वह 25 जून, 2021 को रिटायर होंगे।

26 जून 1961 को जन्मे संजय यादव 25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए। उसके बाद उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में वकालत प्रारंभ की। सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत करने वाले संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे। इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय यादव का कार्यकाल इसी महीने की 25 तारीख तक ही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय यादव को चीफ जस्टिस के रूप में नियुक्त किया है। केंद्रीय विधि मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के बाद उनकी नियुक्ति शपथ ग्रहण और कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी करने का आदेश जारी किया गया था। इससे पहले वह 14 अप्रैल से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे थे।

इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,विधि एवम न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव आरके तिवारी, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता, मुख्य न्यायाधीश महोदय के परिवार के सदस्य, हाई कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश, रजिस्ट्रार तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे ।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...