Breaking News

मध्य कमान ने किया भूतपूर्व सैनिक रैली का आयोजन

 

राहुल यादव, लखनऊ। भूतपूर्व सैनिक दिवस 2021 के अवसर पर, 14 जनवरी 2021 को सेना चिकित्सा कोर केंद्र और कॉलेज स्टेडियम लखनऊ में मुख्यालय मध्य कमान के तत्वाधान में समारोह का आयोजन किया गया। फील्ड मार्शल केएम करियप्पा, ब्रिटिश ऑफ अम्पायर (ओबीई), भारतीय सशस्त्र बलों के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ द्वारा की गई सेवा के सम्मान में प्रत्येक वर्ष भूतपूर्व सैनिक दिवस मनाया जाता है।
लखनऊ के आसपास रहने वाले पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए भूतपूर्व सैनिक रैली का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मध्य कमान के सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमन ने उपस्थितों को संबोधित किया और भूतपूर्व सैनिकों के सैन्य योगदानों को सलाम किया। लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमन ने पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया। कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष समारोह को संक्षिप्त रूप में आयोजित किया गया। 
इस दौरान भूतपर्व सैनिकों की शिकायतों के समाधान के लिए विभिन्न रिकॉर्ड कार्यालयों जैसे, पीसीडीए (पेंशन), जिला सैनिक बोर्ड, राज्य सैनिक बोर्ड इत्यादि के स्टाल स्थापित किए गए। भूतपूर्व सैनिकों के लिए ईसीएचएस और सेना के अस्पतालों के अधिकारियों द्वारा मौके पर ही चिकित्सा सुविधाएं भी प्रदान की गईं।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...