Breaking News

भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु दुबई सुपर सीरीज़ फाइनल्स में जापान की अकाने यामागुची से हारीं

दुबई : भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु दुबई सुपर सीरीज़ फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में हार गईं. उन्हें जापान की अकाने यामागुची को तीन सेट तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में 21-15,12-21,19-21 से हराकर खिताब जीता.पहले सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की चेन यूफेई को सीधे गेम में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने आठवें नंबर की चीन की खिलाड़ी को 59 मिनट में 21-15, 21-18 से हराया था. वहीं, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी और शीर्ष वरीय जापान की अकाने यामागुची ने एक अन्य सेमीफाइनल में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन को कड़े मुकाबले में 17-21, 21-12, 21-19 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था.

यह किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु की तीसरी हार है. वह पिछले साल रियो ओलंपिक और इस साल ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हार गईं थीं. इस मैच से पहले सिंधु का यामागुची के खिलाफ रिकार्ड 5-2 था. इनमें शुक्रवार को ग्रुप चरण के आखिरी मैच की जीत भी शामिल थी, लेकिन आज भारतीय खिलाड़ी वैसा कमाल नहीं दिखा पाईं. यामागुची ने बेहतर खेल का नजारा पेश किया और वह दमखम के मामले में भी सिंधु से बेहतर साबित हुई.

इस साल अपना चौथा सुपर सीरीज फाइनल खेल रही 22 वर्षीय सिंधु इस तरह से साइना नेहवाल से आगे निकलने में नाकाम रहीं. साइना ने 2011 में फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उन्हें भी अपनी हमवतन भारतीय की तरह रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. ज्वाला गट्टा और वी दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी भी 2009 में उप विजेता रही थी. सिंधु ने इस साल इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के रूप में दो सुपर सीरीज खिताब जीते थे. इसके अलावा वह हांगकांग ओपन और विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची थी.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...