Breaking News

दबंगों ने महिलाओं व ग्रामीणों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मुकदमा दर्ज

सीतापुर। जिले में खेत में मवेशी जाने से नाराज खेत मालिक ने बच्चों की जमकर पिटाई कर दी। रोते-बिलखते बच्चे घर पहुंचे और सारी घटना अपनी मां से बताई। महिलाएं उलाहना लेकर जब आरोपी के पास गईं तो वह आग बबूला हो गया। असलहों से लैस होकर दर्जनों साथियों के साथ आरोपी गांव जा धमका। दबंगों ने घरों में घुसकर महिलाओं व ग्रामीणों को गांव में दौड़ा-दौड़ाकर बुरी तरह से मारापीटा। असलहा लहराते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। सूचना पर पहुंची संदना पुलिस ने मौके से छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आधा दर्जन लोग फरार हैं। पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गांव में तनाव के मद्देनजर पुलिस बल देर शाम तक मौजूद रहा। जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह संदना थानाक्षेत्र के अशरफनगर निवासी श्यामजीत (10) पुत्र मुनेंद्र, रामविकास (8) पुत्र अर्जुन, रानू (12) पुत्र ज्ञानेंद्र, मौसम (10) पुत्र रव्द्रिर गुरुवार को मवेशी चराने के लिए गए थे। मवेशी चराते-चराते बच्चे औरंगाबाद गांव के करीब जा पहुंचे। अचानक आजाद पुत्र अलीजान के खेत में अज्ञात व्यक्ति के मवेशी फसल चरने लगे। मौके पर पहुंचे खेत मालिक आजाद ने श्यामजीत, रामविकास, रानू, मौसम के मवेशी समझकर उन्हें मारना-पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह अपनी जान बचाकर बालक रोते-बिलखते घर पहुंचे और अपनी मां से पूरी घटना बताई। दिन का समय होने के कारण घरों में महिलाएं ही थी।

मामले की शिकायत महिलाओं ने आरोपी आजाद से की तो वह आगबबूला हो गया। गुस्से में आते हुए इमरान पुत्र सईद अहमद, इब्राहिम पुत्र इमरान, सिराज पुत्र सन्ने, इंतजार पुत्र मदकू बेग, एराज पुत्र सज्जाद, फैसल पुत्र नसीर, सद्दाम पुत्र बालेबेग, तालिद पुत्र वैपुल्ला, रेहानबेग पुत्र इरफान बेग सहित दर्जनों साथियों के साथ नाजायज असलहों से लैस होकर गांव जा धमका। गांव पहुंचते ही दबंगों ने पीड़ित परिजनों समेत ग्रामीणों को मारना-पीटना शुरू कर दी। दबंगों ने श्यामजीत की मां पिंकी, रानू की मां सुनीता, मौसम की मां राखी, रामविकास की मां अंजू, जसवंत पुत्र रामेश्वर, छोटेलाल, रव्द्रिर, जसवंत के घरों में घुसकर असलहा लहराते हुए जमकर तांडव किया। महिलाओं व ग्रामीणों को लात-घूसों से पूरे गांव में दौड़ा-दौड़ाकर मारापीटा।

मारपीट के बाद आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही संदना पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया। घायल लोगों को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया गया है। वहीं पुलिस ने मौके से छह लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं आधा दर्जन आरोपी फरार चल रहे हैं। मामले में थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि मौके से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजकुमार पुत्र रामेश्वर की तहरीर के आधार पर दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर देर शाम तक पुलिस गांव में चहलकदमी करती रही।

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...