Breaking News

CA और बीसीसीआई के पांच सदस्यीय दल के अधिकारियों ने JSCA स्टेडियम का निरीक्षण किया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और बीसीसीआई के पांच सदस्यीय दल ने रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम परिसर का निरीक्षण किया. इस दल में सीए के तीन और BCCI के दो सदस्य मौजूद थे. इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आठ मार्च को वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. जेएससीए के बयान के अनुसार इस दल ने ड्रेसिंग रूम, डाइनिंग एरिया, पिच, मैदान, गैलरी, मीडिया सेंटर, नेट प्रैक्टिस की जगह और इनडोर क्रिकेट सुविधा का निरीक्षण किया.विज्ञप्ति के मुताबिक स्टेडियम के निरीक्षण के बाद जेएससीए ने दल को स्टेडियम के संचालन, सुरक्षा, आतिथ्य और लॉजिस्टिक के अलावा सभी संबंधित पहलुओं से अवगत कराया. टीम व्यवस्थाओं से प्रसन्न दिखी.

सीए टीम का प्रतिनिधित्व प्रैक्टिस बर्थोल्ड (टीम ऑपरेशन मैनेजर), सीन कैरोल (सुरक्षा प्रमुख) और ब्रेंडन ड्रयू (ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन प्रतिनिधि) ने किया जबकि दल में बीसीसीआई की ओर से मयंक पारिख (बीसीसीआई लॉजिस्टिक्स मैनेजर) और गिरीश डोंगरे (ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बीसीसीआई के संपर्क अधिकारी) शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच भारत में लिमिटेड ओवरों के दौरे में वनडे और टी-20 मैच खेले जाएंगे. 24 फरवरी को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच बेंगलुरू में खेला जाएगा. दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 27 फरवरी को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा.

इसके बाद पांच वनडे होंगे. पहला वनडे दो मार्च को हैदराबाद में आयोजित होगा. इसके बाद पांच मार्च को नागपुर में, आठ मार्च को रांची में, 10 मार्च को मोहाली में और 13 मार्च को नई दिल्ली में मैच खेले जाएंगे. दोनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय रात के मैच होंगे जो शाम सात बजे से शुरू होंगे. वहीं पांच वनडे डे-नाइट के होंगे जो दोपहर एक बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह विश्व कप से पहले अंतिम अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा. विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा. भारत इस सीरीज के बाद जिम्बाब्वे से एक घरेलू सीरीज खेलेगा जिसके बाद खिलाड़ी विश्व कप से पहले आईपीएल में भाग लेंगे.

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...