Breaking News

दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, बोले- घर के आंगन में अपनों के साथ होगी बातचीत

अमेठी : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे के लिए आज अमेठी पहुंच गए हैं। तीन राज्यों के चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बुधवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे राहुल गांधी का दौरा काफी व्यस्तता भरा होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिन की यात्रा पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी रवाना होने से पहले कहा कि वहां घर के आंगन में अपनों से बातचीत होगी। गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘अमेठी आ रहा हूँ। घर के आंगन में अपनों के साथ बात-विचार होगा। ख़ुशियों की इस कहानी के रंग आपको तस्वीरों के माध्यम से दिखाता रहूँगा।’  राहुल गांधी इससे पहले 4 जनवरी को अमेठी जाने वाले थे, लेकिन संसद सत्र चलने के कारण उनका दौरा उस समय स्थगित हो गया था।

उस दिन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भी अमेठी दौरा था। दौरे के पहले दिन राहुल गांधी करीब आठ घंटे में 310 किलोमीटर मथेंगे। वे फुरसतगंज स्थित एक लॉन में ग्राम प्रधानों के साथ बैठक करने के साथ ही गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जिला बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के भव्य स्वागत की तैयारी की है। कांग्रेस अध्यक्ष के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि सांसद विशेष विमान से सुबह अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से राहुल फुरसतगंज स्थित नंद उत्सव लॉन जाएंगे। लॉन में ग्राम प्रधानों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी नसीराबाद पहुंचेंगे और परैया नमकसार गांधीनगर होते हुए गौरीगंज जाएंगे।

गौरीगंज में दोपहर बाद तीन बजे कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जिला बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और अधिवक्ता सभागार का उद्घाटन करेंगे। जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद राहुल हलियापुर जाएंगे और नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सांसद जगदीशपुर, तिलोई होते हुए देर शाम रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। दौरे के पहले ही दिन राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। राहुल के दौरे का पहला दिन काफी व्यस्तता भरा होगा। वे सुबह करीब आठ घंटे में 310 किलोमीटर मथेंगे। दूसरे दिन राहुल गांधी के सभी कार्यक्रम सलोन विधानसभा क्षेत्र में होंगे।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...