Breaking News

छोटा शकील का भाई अनवर अबू धाबी से गिरफ्तार, प्रत्यर्पण के लिए भिड़े भारत-पाक

दुबई : अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के भाई अनवर बाबू शेख को अबू धाबी एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। अनवर के पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी मिला है। बता दें कि छोटा शकील अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का पुराना और भरोसेमंद साथी है जो दाऊद से अलग हो चुका है। अनवर को कस्टम्स एंड अबू धाबी पुलिस ने शुक्रवार को पकड़ा। अब भारत और पाकिस्तान दोनों इसके प्रत्यर्पण को लेकर भिडे हुए हैं। गिरफ्तारी के बाद भारतीय दूतावास अनवर को अपने गिरफ्त में लेने की कोशिशों में जुटा है, जबकि पाकिस्तानी दूतावास भी उसे पकड़ने की कोशिश में है। पाक का दावा है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है, इस लिहाज से उसे सौंपा जाना चाहिए। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि अनवर के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद उसे पकड़ा जा सका। अनवर के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी है। अनवर के बारे में कहा जाता है कि वह काम कर रहा है और भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल है।

बता दें कि छोटा शकील का असली नाम शकील बाबूमियां शेख है। शकील 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक है। उसे अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन दाऊद इब्राहिम का खास आदमी माना जाता है. हथियारों की तस्करी करना और फिरौती वसूलना इसका प्रमुख धंधा है। बॉलीवुड की हस्तियों के साथ इसके संबंध अक्सर चर्चाओं में रहे हैं। बॉलीवुड की फिल्मों में यही दाऊद इब्राहिम का पैसा लगाता है। कहा जाता है कि कुख्यात डॉन छोटा राजन ने छोटा शकील के डर से ही खुद को गिरफ्तार कराया था। छोटा शकील ने एक साक्षात्कार में खुद इस बात का जिक्र किया था। राजन के पकड़े जाने के बाद छोटा शकील ने धमकी दी थी कि वे राजन को जेल में घुसकर मारेंगे।इस धमकी के बाद जेल में बंद छोटा राजन की सुरक्षा बढ़ा दी गई ।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक छोटा शकील दाऊद के साथ पाकिस्तान के कराची में छिपकर रहा था। गौरतलब है कि दोनों 1980 में हुए मुंबई हमलों के बाद से कराची में ही रह रहे थे। दाऊद और शकील के बीच लड़ाई की मुख्य वजह दाऊद के छोटे भाई अनीस को माना जाता रहा है। शकील और अनीस के बीच गैंग के काम को लेकर झगड़े होते रहते थे। इससे पहले इसी साल अगस्त में डॉन दाऊद इब्राहिम के बेटे के मौलाना बनने के एक साल बाद छोटा शकील के इकलौते बेटे ने पाकिस्तान के कराची में आध्यात्मिक रास्ते पर अपने कदम आगे बढ़ाने का ऐलान किया थ । छोटा शकील की तीसरी संतान और सबसे छोटे बेटे 18 वर्षीय मुबश्शिर शेख ने अगस्त 2018 में श्हाफिज-ए-कुरानश् बनकर हलचल पैदा कर दी थी।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...