Breaking News

मीनाक्षी लेखी ने पटेल नगर रेलवे स्टेशन यार्ड में फुटओवर ब्रिज का शुभारम्भ किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : आज विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री, श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने पटेल नगर रेलवे स्टेशन यार्ड में फुटओवर ब्रिज का शुभारम्भ किया । इस अवसर पर सुखविंदर सिंह, मंडल रेल प्रबंधक, दिल्ली और दिल्ली मंडल के अधिकारी भी उपस्थित थे।

पटेल नगर स्टेशन यार्ड में दो पहिया वाहनों के लिए रैंप की अतिरिक्त सुविधा (बंद समपार संख्या 4-सी पर) के साथ पैदल यात्रियों के लिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया गया है। पैदल यात्री फुटओवर ब्रिज की लंबाई 134 मीटर है और चौड़ाई 2.4 मीटर है और दोपहिया वाहनों के लिए फुटओवर ब्रिज की लंबाई 450 मीटर (रैंप की लंबाई 280 मीटर है) और चौड़ाई 3.6 मीटर है।

यह फुटओवर ब्रिज 8 रेलवे ट्रैक को पार करता है और इसमें 06 स्पैन हैं। यार्ड में फुटओवर ब्रिज के निर्माण के चलते सिग्नलिंग, रेल टेल, दिल्ली जल बोर्ड पाइप लाइन की केबल शिफ्टिंग की गई।

इस अवसर पर विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री, श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि फुट ओवर ब्रिज के निर्माण हो जाने से से प्रेम नगर की ओर की घनी आबादी को दूसरी ओर जाने में सुविधा प्रदान करेगा क्योंकि यहाँ की जनता व्यापार, रोज़गार, स्कूल आदि बुनियादी जरूरतों के लिए दूसरी ओर जाती है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...