Breaking News

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा किसानों की आय दुगनी करने के कार्य मे उद्यान विभाग अपनी अहम भूमिका निभा रहा है : उद्यान मंत्री

ऋषभ यादव, लखनऊ : उद्यान, कृषि-विपणन, कृषि-विदेश व्यापार, कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने कुशलक्षेम कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद रायबरेली में विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता से सीधे रूबरू हुए । उन्होंने कुशल क्षेम कार्यक्रम के अंतर्गत सभाओं में उपस्थित लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं का निदान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

उद्यान मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों के जन कल्याणकारी योजनाये संचालित कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ रही है। मंत्री जी को अपने बीच पाकर लोग बहुत खुश दिखे और मंत्री जी के हाल चाल लेने हेतु उन्हें धन्यवाद दिया ।

मंत्री द्वारा आज कुशलक्षेम कार्यक्रम के अंतर्गत सुबह से शाम तक जनपद रायबरेली के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के कठगर, बिझलामऊ, कुरौलीदमा, बरारा बुजुर्ग, पखरौली, मखदुमपुर
आदि ग्राम सभाओं में जाकर वहां के लोगो से मुलाकात की तथा उनकी समस्याओं से रूबरू हुए

मंत्री सिंह ने भ्रमण के दौरान किसानों से उनके द्वारा लगाई जा फसलों की जानकारी ली। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं का किसानों से फीडबैक लिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार किसानों की हर संभव मदद कर रही है। किसानों के लिए प्रदेश सरकार विभिन्न प्रकार के अनुदान दे रही है। उन्होंने किसानों को औद्यानिक खेती करने की सलाह दी। उन्होंने औद्यानिक खेती के फायदों के बारे में विस्तार से किसानो को बताया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार प्रदेश के ब्लाको में चौपाल कार्यक्रम आयोजित कर रही है। चौपाल कार्यक्रम में किसानों को जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्हें योजनाओं में पंजीकरण भी कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी द्वारा किसानो की आय दुगनी करने के कार्य मे उद्यान विभाग अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...