Breaking News

केंद्र जल्द शुरू करेगा ‘वन नेशन, वन डायलिसिस’ कार्यक्रम: मांडविया

चेन्नई। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम के तहत शीघ्र ही ‘वन नेशन वन डायलिसिस’ कार्यक्रम शूरू करेगी। तमिलनाडु के दो दिवसीय प्रवास पर यहां आये डॉ. मंडाविया ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत कोई भी मरीज देश में कहीं भी डायलिसिस सेवा का लाभ उठा सकता है।

डा. मांडविया ने यहां तमिलनाडु सरकार के मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का दौरा कर रोबोटिक सर्जरी की सुविधा देखी ,उन्होंने अस्पताल में स्थित गर्भावस्था की शुरूआती जांच केंद्र का भी दौरा किया। उन्होंने उपनगर अवड़ी में सीजीएचएस स्वास्थ्य केन्द्र और और एक प्रयागशाला की आधारशिला भी रखी। इसके अलावा उन्होंने यहां ट्रॉमा केन्द्र में रोगियों और गंभीर रोगियों के साथ बातचीत की। यहां खेल के दौरान लगने वाली चोटों का उन्नत तकनीक द्वारा शल्य क्रिया कर उपचार किया जाता है।

डा. मांडविया ने यहां एक सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि तमिलनाडु सरकारी मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ऐसा पहला ऐसा अस्पताल है जहां शल्य चिकिक्तकों के दो पैनल है। उन्होने एमएमआर और आईएमआर जैसी चिकित्सा सुविधायें अन्य राज्यों की तुलना में पहले स्थापित करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य सरकार को बधाई दी।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...