Breaking News

12वीं पास युवाओं के लिए इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। दरअसल झारखंड कर्मचारी चयन आयोग  ने क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 मई से शुरू हो गई है और इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जून 2022 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

बता दें इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से क्लर्क और स्टेनोग्राफर के कुल 991 पदों को भरा जाएगा। जिसमें से 27 रिक्तियां स्टेनोग्राफर के लिए और 964 क्लर्क पदों के लिए हैं। ये भी बता दें कि आवेदन पत्र में गलतियों को सुधारने की प्रक्रिया 26 से 30 जून तक चलेगी। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं पास होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये हैं वहीं  एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 50 रुयये है।

Loading...

Check Also

अनुष्का ने इंटरमीडिएट में 89.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं परिवार का मान बढ़ाया

अनुष्का शर्मा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : कैनोसा स्कूल, फरीदीनगर की छात्रा अनुष्का शर्मा ...