Breaking News

पाकिस्तान की अमानवीयता : जहाज में बिगड़ी यात्री की तबियत, भारतीय यात्री को इलाज की नहीं दी सुविधा

लखनऊ : पाकिस्तान का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है. भारत से तुर्की की हवाई यात्रा के दौरान राजस्थान के भिवाड़ी शहर के रहने वाले विपिन की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद पायलट ने लाहौर एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाने का फैसला किया. लैंडिंग के बाद पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक को मेडिकल सहायता देने से इनकार कर दिया. इसके लिए पाकिस्तान ने विपिन के भारतीय होने को कारण बताया. फिलहाल उसका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मामला 13 अगस्त का है. विपिन तीन घंटे तक लाहौर में तुर्की एयरलाइंस में तड़पता रहा. आखिर तुर्की एयरलाइंस वापस दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची और उसे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. विपिन की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. विपिन के साथ सफर कर रहे जालंधर के रहने वाले पंकज मेहता ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पीएम मोदी और विदेश मंत्री को ट्वीट किया था. विपिन एक बीमा कंपनी में सेल्स मैनेजर है और कंपनी की ओर से 3 दिन के टूर पर तुर्की जा रहा था.

एक यात्री के अनुसार, 12 अगस्त को देर शाम फ्लाइट से इस्तांबुल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. रात करीब 10 बजे विपिन ने वाइन पी और उसके बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी. रात एक बजे वह बेहोश हो गया. क्रू से मदद मांगी गई और वहां मौजूद एक भारतीय डाॅक्टर ने उसे संभालने की कोशिश भी की. इमरजेंसी देखते हुए पायलट ने 1:30 बजे प्लेन लाहौर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया लेकिन अस्पताल में भर्ती कराने की डॉक्टर की सलाह पर भी पाकिस्तान ने आनाकानी की. करीब 3 घंटे बाद फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...