Breaking News

जीएम – उत्‍तर रेलवे द्वारा 90 रेलकर्मियों को राजभाषा पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : उत्तर रेलवे द्वारा रविवार 3 सितम्बर से बुधवार 13 सितम्बर 2023 तक राजभाषा पखवाड़े का आयोजन किया गया । इस दौरान राजभाषा के प्रचार प्रसार को प्रोत्‍साहन देने के लिए विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए गए । राजभाषा पखवाड़े के समापन कार्यक्रम के अवसर पर आज सोमवार क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे – शोभन चौधुरी की अध्यक्षता में कॉन्फ्रेंस हॉल, बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली में आयोजित की गई। इस बैठक में उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक सहित सभी प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों, मंडलों के अपर मंडल रेल प्रबंधकों एवं मुख्य कारखाना प्रबंधकों ने सहभागिता की।

बैठक से पूर्व महाप्रबंधक ने एक पुस्तक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया और इस प्रर्दशनी की सराहना की। राजभाषा पखवाड़े के समापन कार्यक्रम के अवसर पर महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे – शोभन चौधुरी ने महाप्रबंधक राजभाषा पुरस्कार, क्षेत्रीय हिंदी टिप्पण एवं प्रारूप लेखन, हिंदी निबंध और हिंदी वाक् प्रतियोगिताओं तथा राजभाषा पखवाड़े के दौरान आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओँ के विजेताओँ सहित कुल 90 रेल कर्मियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्‍मानित किया।
महाप्रबंधक ने सभी रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को हिंदी के प्रयोग-प्रसार पर बल देते हुए ई-ऑफिस में हिंदी में काम करने के लिए प्रोत्‍साहित किया !

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...