Wednesday , July 6 2022
Breaking News

स्लो मोबाइल चार्जिंग की टेंशन होगी खत्म, करें ये काम फिर फास्ट स्पीड से होगा चार्ज

नई दिल्ली। बहुत से लोगों की शिकायत रहती है कि उनका स्मार्टफोन स्लो चार्ज होता है. कई बार फोन स्लो चार्ज होने की कोई वजह नहीं होती है। बल्कि मार्केट में आने वाले नए स्मार्टफोन में मिलने वाली अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग की वजह से यूजर्स को अपना फोन स्लो लगने लगता है।हालांकि, कुछ ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने फोन को फास्ट यानी तेजी से चार्ज कर सकते हैं। खासकर अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं, तो हम आपके लिए ऐसे कुछ तरीके लेकर आए हैं।

आइए जानते हैं एंड्रॉयड स्मार्टफोन को तेजी से चार्ज करने का तरीका। फास्ट चार्जर खरीदें सबसे आसान तरीका तो है कि आप एक फास्ट चार्जर खरीदें। फास्ट चार्जर की मदद से आप अपने फोन को तेजी से चार्ज कर सकते हैं। इस तरह के चार्जर या पावर एडॉप्टर खरीदते हुए हैंडसेट की चार्जिंग सपोर्ट का ध्यान जरूर रखें। सभी डिवाइस अलग-अलग चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। ज्यादा बैटरी यूज करने वाले फीचर्स करें ऑफ स्मार्टफोन में कुछ ऐसे फीचर होते हैं, जो दूसरों के मुकाबले ज्यादा बैटरी यूज करते हैं। अगर चार्जिंग के वक्त आप वाई-फाई, ब्लूटूथ इस तरह के दूसरे फीचर्स ऑफ करेंगे, तो फोन तेजी से चार्ज होगा।

ओरिजनल केबल करें यूज फोन के साथ बॉक्स में मिलने वाली ओरिजनल केबल का इस्तेमाल चार्जिंग के लिए करना चाहिए। अगर आपकी चार्जिंग केबल खराब हो गई है, तो ब्रांड के स्टोर से नया केबल खरीदें। ओरिजनल केबल की बदौलत भी आप एक बेहतर चार्जिंग स्पीड हासिल कर सकते हैं। एयरप्लेन मोड जब भी आप अपने फोन को चार्ज पर लगाएं, तो एयरप्लेन मोड ऑन कर दें। इस फीचर के ऑन होने से यूजर्स को फास्ट चार्जिंग स्पीड मिलेगी।

चूंकि, इस मोड में स्मार्टफोन नेटवर्क और दूसरी चीजों से डिसक्नेक्ट हो जाता है। इसकी वजह से बैटरी का यूज घट जाता है और हैंडसेट जल्द चार्ज होता है। चार्जिंग के वक्त फोन यूज ना करें बहुत से लोगों की आदत होती है कि वजह चार्जिंग के वक्त स्मार्टफोन यूज करते हैं। ऐसे में चार्जिंग के साथ बैटरी कंजम्पशन भी बढ़ जाता है। इस वजह से फोन को चार्ज होने में ज्यादा वक्त लगता है। अगर आप चार्जिंग के वक्त हैंडसेट यूज नहीं करेंगे, तो डिवाइस ज्यादा तेजी से चार्ज होगा।

Loading...

Check Also

भारत में लॉन्च हुआ डुअल रियर कैमरा के साथ Lenovo Tab P12 Pro, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

नई दिल्ली। Lenovo ने भारत में अपने एंड्रॉयड टैबलेट पोर्टफोलियो को नए Lenovo Tab P12 Pro ...