Breaking News

सूर्यकुमार यादव का तूफानी शतक, न्यूजीलैंड को 192 का लक्ष्य

माउंट मेनगुनई : भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड में कमाल करते हुए टी20 करियर का दूसरा शतक जड़ा। सूर्य कुमार यादव ने 49 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की। भारत ने न्यूजीलैंड को 192 रनों का लक्ष्य दिया है। मैच में सूर्यकुमार यादव ने दमदार रफ्तार देते हुए पारी को मजबूती दी। सूर्यकुमार ने क्रीज पर आते ही दमदार बल्लेबाजी की। उनका अर्धशतक मात्र 32 गेंदों में बनाया था। सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ दिया है. यादव ने 111 रन की शानदार पारी खेली. खास बात ये है कि स्टार भारतीय बैटर का ये दूसरा टी 20 शतक है. 51 गेंद में सूर्यकुमार यादव ने ये कारनामा किया. अपनी इस तूफानी पारी में सूर्या ने 11 शानदार चौके और 7 आसमानी छक्के लगाए. 

भारत का पहला विकेट ऋषभ पंत के तौर पर गिरा। ऋषभ पंत ने 13 गेंदों में छह रन बनाए। लंबे समय से ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने की मांग हो रही थी, मगर ऋषभ ने अपने फैंस को काफी निराश किया है। दूसरे छोर पर ईशान किशन रहे और उनका साथ देने विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मैदान पर आए। वहीं भारत का स्कोर 5.1 ओवर में 1 विकेट पर 36 रन रहा। इस बीच बारिश के कारण मैच कुछ समय के लिए रुका रहा। सात ओवर में 51 रन बनाकर भारत को एक विकेट का नुकसान हो चुका है। मैच दोबारा शुरू होने के बाद ईशान किशन का विकेट गिरा। उन्होंने 31 गेंदों में 5 चौके, 1 छक्का जड़ते हुए 36 रन बनाए। श्रेयस अय्यर अब सूर्यकुमार यादव का साथ देने आए है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्य कुमार यादव का 14वां अर्धशतक टी20 क्रिकेट में पूरा हुआ है। इसके बाद लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर श्रेयस अय्यर हिट विकेट हुए।  इसके बाद उन्होंने करियर का दूसरा शतक भी जड़ा।

अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने हैट्रीक लगाकर भारत के स्कोर को आगे बढ़ने से रोक लिया। टी20 क्रिकेट में टिम की ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। इस हैट्रिक के कारण भारत का स्कोर 200 के पार जाने से रोक दिया। टिम ने भारत के हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को आउट किया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने फिर से अपने बल्ले से दमदार बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है। उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक भी जड़ा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतक भारत को बल्लेबाजी दी थी।

Loading...

Check Also

क्या बनर्जी देश की अगली प्रधानमंत्री हो सकती हैं ? अमर्त्य सेन ने कहा कि उनमें………

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अमर्त्य सेन ने कहा कि यह ...