Breaking News

सरकारी बैंकों के 3 प्रबंध-निदेशक और 10 कार्यकारी निदेशक नहीं होंगे Retire, वित्त मंत्रालय ने इस वजह की सेवा विस्तार की सिफारिश

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) सहित सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों के प्रबंध निदेशकों का कार्यकाल बढ़ाने की फाइल पेश की है। सूत्रों ने कहा कि इसके अलावा मंत्रालय ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से विभिन्न सरकारी बैंकों के 10 कार्यकारी निदेशकों (ईडी) के सेवा विस्तार की भी सिफारिश की है।

पीएनबी के प्रबंध निदेशक और सीईओ एस एस मल्लिकार्जुन राव का तीन साल का कार्यकाल 18 सितंबर को समाप्त हो रहा है। वित्त मंत्रालय ने उनका कार्यकाल 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ाने की सिफारिश की है। राव तब तक 60 वर्ष की अपनी सेवानिवृत्ति की आयु प्राप्त कर लेंगे।

यूको बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ अतुल कुमार गोयल के कार्यकाल में आगामी पहली नवंबर से दो साल का विस्तार करने की सिफारिश की गयी है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के प्रबंध निदेशक और सीईओ ए एस राजीव का कार्यकाल भी एक दिसंबर, 2021 से आगे दो साल के लिए बढ़ाने का सुझाव दिया गया है।

वित्त मंत्रालय ने साथ ही इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के तौर पर नियुक्ति के लिए एस एल जैन के नाम की सिफारिश की है। सरकारी बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए अधिकारियों की तलाश करने वाले बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने साक्षात्कार के बाद मई में जैन के नाम की सिफारिश की थी।

कार्यकारी निदेशकों के संबंध में मंत्रालय ने उनके कार्यकाल को उनकी सेवानिवृत्ति की आयु या दो वर्ष, जो भी पहले हो, तक बढ़ाने के लिए 10 नामों की सिफारिश की है। सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप सार्वजनिक क्षेत्र के किसी उपक्रम के प्रबंध निदेशक और सीईओ को अधिकतम पांच साल का कार्यकाल दिया जाता है।

Loading...

Check Also

दो दिन की गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार, सेंसेक्स 59 हजार अंक के पार हुआ बंद

नई दिल्ली। लगातार दो कारोबारी दिन की बड़ी गिरावट के बाद भारतीय शेयर बाजार में ...