Breaking News

समूह ख, ग और घ में इंटरव्यू खत्म करने का फैसला

लखनऊ , भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि समूह ख, ग और घ की भर्तियों से इंटरव्यू खत्म करने का फैसला ऐतिहासिक और शानदार है। इस फैसले से मेधावी छात्रों का सीधा फायदा होगा और भ्रष्टाचार का पूरी तरह खात्मा होगा। इसके दूरगामी नतीजे भी देखने को मिलेंगे। श्री त्रिपाठी ने कहा कि बहुत दिनों से छात्रों की तरफ से ये मांग उठ रही थी कि समूह ग और घ की नौकरियों से इंटरव्यू खत्म किया जाए क्योंकि पूर्व की सरकार में इंटरव्यू के नाम पर तमाम मेधावी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया। भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने संकल्प पत्र में वायदा भी किया था कि सरकार बनने के बाद से नौकरियों से इंटरव्यू खत्म किए जाएंगे। इंटरव्यू खत्म करने का फैसला भारतीय जनता पार्टी के संकल्पों और मेधावी छात्रों के सपनों की जीत है।

 

प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि सपा सरकार में तमाम भर्तियों में इंटरव्यू के नाम पर छात्रों के साथ धांधली की गई। जिन छात्रों के लिखित परीक्षा में अच्छे अंक थे, उनको इंटरव्यू में कम अंक देकर फेल कर दिया गया। इसके चलते तमाम मेधावी छात्रों को नौकरियां नहीं मिलीं और उनका अधिकार छीन लिया गया। इंटरव्यू के इन अंकों को लेकर हुई धांधलियों को लेकर भर्तियों से जुड़े तमाम मामले अदालतों में भी चले गए। समूह ख, ग और घ की नौकरियों से लेकर तमाम आयोगों तक की भर्तियों में भी ऐसी ही शिकायतें मिली थीं। यूपी के विधानसभा चुनावों के वक्त भी नौजवानों ने भारतीय जनता पार्टी से समूह ख, ग और घ की नौकरियों से इंटरव्यू खत्म करने और धांधली समाप्त करने की मांग की थी। भारतीय जनता पार्टी ने भी संकल्प पत्र में कहा था कि सरकार बनने पर ख, ग और घ की भर्तियों से इंटरव्यू पूरी तरह खत्म किए जाएंगे और अब भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने संकल्प पत्र का अपना एक और वायदा पूरा कर दिया है। श्री त्रिपाठी ने कहा कि इस फैसले से भर्तियों को लेकर होने वाली परीक्षाओं में पारदर्शिता आएगी और छात्रों के साथ इंसाफ होगा।
प्रदेश प्रवक्ता श्री त्रिपाठी ने कहा कि श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार भर्तियों में निष्पक्षता को लेकर कृत संकल्पित है और इसी दिशा में तमाम आयोगों में भी नए सिरे से योग्य सदस्यों और अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सरकार की कोशिश है कि आयोगों का भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म किया जाए। संकल्प पत्र के वायदे के मुताबिक नए अध्यक्षों और सदस्यों का चयन होते ही भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...