Breaking News

शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने के विरोध में महापंचायत का ऐलान, CM योगी ने दादरी में किया था अनावरण

अशाेक यादव, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से 22 सितंबर को दादरी के मिहिर भोज पीजी कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण किया गया। इस दौरान शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने को लेकर गुर्जर समाज के लोग विरोध में उतर आए हैं और रविवार को कॉलेज में महापंचायत का ऐलान किया है।

दादरी के मिहिर भोज पीजी कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज आमने सामने थे। हालांकि, मुख्यमंत्री के दौरे से पहले दोनों समुदाय के प्रतिनिधियों ने एक मंच पर आकर विवाद खत्म कर दिया था। इसके बाद प्रतिमा अनावरण के लिए लगने वाले शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द को लेकर राजनीति शुरू हुई।

सीएम योगी के जाने के बाद लोगों की भीड़ शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटा देखकर भड़क गई। आक्रोशित भीड़ ने जमकर हंगामा किया और दादरी विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ नारेबाजी की। अब समुदाय के लोगों ने गुर्जर शब्द हटाने के विरोध में रविवार को महापंचायत का ऐलान किया है।

वहीं, अखिल भारतीय गुर्जर फ्रंट के अध्यक्ष नवीन भाटी ने बताया कि शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाकर समुदाय के लोगों के साथ धोखा किया गया है। रविवार को महापंचायत कर फिर से समाज की सहमति से शिलापट्ट पर गुर्जर लिखा जाएगा।

Loading...

Check Also

अरुण बाल्मीकि की मौत पुलिस हिरासत में हुई है, परिवार न्याय मांग रहा है, मिलने जाने से रोकना औचित्यहीन- प्रियंका गांधी वाड्रा

राहुल यादव, लखनऊ । भगवान बाल्मीकि जयंती के दिन पुलिस की अभिरक्षा में क्रूरता का ...